बिना भेदभाव सबका विकास— उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य

बिना  भेदभाव   सबका  विकास— उप  मुख्यमंत्री  श्री केशव  प्रसाद  मौर्य

लखनऊः——- सरकार प्रदेश के समस्त जनपदों में बिना भेदभाव किये सबका विकास के क्रम में विकास कार्यों को गति दे रही है। इसी कड़ी में जनपद कुशीनगर को बुद्ध सर्किट से जोड़कर विकसित किया जायेगा। यह बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने तमकुही राज में परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि सरकार विकास कार्यों को गति देने के लिए संकल्पित है तथा जनप्रतिनिधियों एवं जनसामान्य के द्वारा जिन कार्यों के प्रस्ताव दिये जायेंगे उनको प्राथमिकता से पूरा किया जायेगा।

श्री मौर्य ने कहा कि सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों को विकसित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ जनसामान्य तक पहुंचाने का कार्य करें।

श्री मौर्य ने बताया कि अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों से सरकार शक्ति से निपटेगी चाहे वह व्यक्ति किसी भी स्तर क्यों न हो, हम प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना चाहते हैं और उस पर अमल कर हम हर हाल में प्रदेश को अपराध मुक्त/भयमुक्त बनायेंगे।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने 45 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिनकी कुल लागत लगभग 04 अरब रुपये है। श्री मौर्य ने इस अवसर पर सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं जैसे प0दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, मिशन इन्द्रधनुष सहित कई योजनाओं पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री व देवरिया से सांसद श्री कलराज मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार आगामी 26 मई को 04 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लेगी। इन चार वर्षों में सरकार द्वारा विकास की गति को एक नया अंजाम दिया है और इस प्रदेश को सबका साथ सबका विकास के नारे पर उत्तम प्रदेश बनाये जाने का संकल्प पूर्ण होगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी श्री देवीदास सहित अनेक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

सम्पर्क सूत्रः- सूचना अधिकारी- राम मनोहर त्रिपाठी

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply