• February 18, 2018

युवाओं की राष्ट्र के विकास में महती भूमिका

युवाओं की राष्ट्र के विकास में महती भूमिका

जयपुर—— सामान्य प्रशासन मंत्री श्री हेमसिंह भडाना ने कहा कि राज्य सरकार के अभिनव प्रयासों से प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनने की दिशा में अग्रसर है।

श्री भडाना आज अलवर जिले के टपूकडा में स्थित एक निजी स्कूल के वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ कहा कि ऎसा आदर्श स्थापित करके जाएं कि आने वाले छात्र भविष्य में मिसाल देवें।

उन्होंने कहा कि अधिकारों के साथ हम सबको अपने कर्तव्यों का बोध होना आवश्यक है। उन्होंने विद्यार्थियाें से परिजनों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए समर्पण के साथ अध्ययन करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में अन्तरराष्ट्रीय भाषा के रूप में स्थापित अंग्रेजी के अध्ययन के साथ अपनी संस्कृति और संस्कारों का अनुशीलन करें।

तिजारा विधायक श्री मामन सिंह यादव ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि युवाओं से कहा कि किसी भी राष्ट्र का भविष्य युवाओं के पुरूषार्थ पर निर्भर रहता हैं इसलिए देश को उन्नति के शिखर पर ले जाने के लिए युवा संकल्पबद्ध होकर अध्ययन करें। उन्होंने कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है इसलिए पूर्ण निष्ठा के साथ मेहनत करें।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी श्री रमेश चंद शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति, शिक्षक एवं अभिभावकगण उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply