• November 20, 2017

जर्मनी के बैंक केएफडब्लू –नाबार्ड के अधिकारियों के साथ अपेक्स बैंक में बैठक

जर्मनी के बैंक केएफडब्लू –नाबार्ड के अधिकारियों के साथ अपेक्स बैंक में बैठक

जयपुर, 20 नवम्बर। दि राजस्थान स्टेट कोऑपरेटिव बैंक (अपेक्स बैंक) के महाप्रबंधक श्री अनिल मेहता ने बताया कि जर्मनी के केएफडब्लू बैंक (क्रेडिन्टाल्ट फॉर विडेरॉफबाउ) के प्रतिनिधि श्री क्रिस्टन मियर तथा बैंक के भारतीय सलाहकार श्री गोपाल कृष्णा ने नाबार्ड के अधिकारियों के साथ अपेक्स बैंक में बैठक की। उन्होंने बताया कि दल द्वारा लघु अवधि साख संरचना के पुनरूद्धार हेतु लागू किए गए वैद्यनाथन पैकेज की समीक्षा हेतु विजिट किया जा रहा है।

अपेक्स बैंक के महाप्रबंधक श्री सी एम भारद्वाज ने बताया कि केएफडब्लू बैंक के दल द्वारा वास्तविक परिणामों के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा ताकि राज्य में वैद्यनाथन पैकेज की प्रासंगिकता तथा उसके लागू होने से लघु अवधि साख संरचना पर पड़े प्रभाव को समझा जा सके। उन्होंने बताया कि दल का राज्य में विजिट का उद्देश्य सहकारी संस्थाओं की दक्षता में वृद्धि एवं उससे पड़े प्रभाव का अध्ययन करना भी है।

अपेक्स बैंक के उप महाप्रबंधक श्री पी के नाग ने बताया कि दल द्वारा राज्य की तीन ग्राम सेवा सहकारी समितियों का विजिट कर सहकारी क्षेत्र में किए गए सुधारों की सततता को परखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए जयपुर जिले की हाथोज, बीलवा एवं लूनियावास ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्यों के साथ दल द्वारा संवाद किया जाएगा ताकि उनके जीवन में आए बदलाव को समझा जा सके।

अपेक्स बैंक में आयोजित बैठक में उप महाप्रबंधक, नाबार्ड श्री एस एन वर्मा, उप महाप्रबंधक अपेक्स बैंक श्री जी एल अग्रवाल, श्री तुषार करोडिया, श्री रितेश जैन, सुश्री सुमन मीणा, श्री पियूष जी नारायण सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply