• August 20, 2017

62 लाख रुप्ये की लागत से नई पेयजल परियोजना

62 लाख रुप्ये की लागत से नई पेयजल परियोजना

झज्जर/बहादुरगढ़(गौरव शर्मा)——भाजपा विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि विकास योजनाओं का लाभ सभी को समान रूप से मिले इसके लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य किए जा रहे हैं।

पुरानी समस्याओं के स्थाई समाधान सुनिश्चित करके विकास योजनाओं को मूर्त रूप देते हुए भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास की सोच को सार्थक कर रही है। विधायक कौशिक शनिवार को हलके के गांव बालौर में करीब 62 लाख रूपए की लागत से पेयजल आपूर्ति सुधारीकरण व नवीनीकरण योजना का शुभारंभ कर रहे थे।

गांव बालौरवासियों को शुद्ध व पर्याप्त पेयजल अंतिम छोर तक रहने वाले ग्रामीणों को मिले इसके लिए विधायक नरेश कौशिक ने करीब साढ़े चार किलोमीटर लंबी बिछाई जाने वाली नई पेयजल लाइन व करीब एक किलोमीटर लंबी मेन पाइप लाइन कार्य का विधिवत रूप से लाइन बिछाने कार्य की शुरूआत की।

उन्होंने कहा कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के माध्यम से बिछाई जाने वाली नई पेयजल लाइन ग्रामीणों के हितों को देखते हुए उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसका लाभ योजना अनुसार ग्रामीणों को बखूबी मिलेगा। उन्होंने बताया कि नई पाइप लाइन बिछने से पूरे गांव में पानी की आपूर्ति समान होगी और लीकेज आदि की समस्या का समाधान भी होगा।

विधायक ने कहा कि पुरानी लाइन के खराब हालत में होने के कारण अक्सर ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति में बाधा होती थी, ऐसे में ग्राम पंचायत की ओर से उनके समक्ष इस समस्या को रखा गया जिस पर उन्होंने कार्यवाही करते हुए विभागीय स्तर पर नई योजना को मंजूर करवाया और बजट मंजूर करवाते हुए आज योजना पर कार्य भी शुरू करवा दिया।

उन्होंने कहा कि पूरा बहादुरगढ़ हलका उनके लिए परिवार है और वे हलके के विकास के लिए सदैव तत्पर हैं। गांव में पहुंचने पर विधायक का ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से फूल मालाओं से अभिनंदन किया गया और सरकार की जनहितकारी योजनाओं में सहभागी बनने का विश्वास दिलाया गया।

गांव के सरपंच सतबीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार विकासात्मक योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू कर रही है। गांव के विकास के लिए जब भी उन्होंने विधायक नरेश कौशिक के समक्ष मांग रखी उस पर उनके द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए ग्रामीणों को लाभ पहुंचाया गया है। गांव में व्यायामशाला बनाने की बात हो या ग्राम सचिवालय की स्थापना, विधायक कौशिक की सक्रियता से अब गांव विकास की ओर काफी आगे बढ़ रहा है।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply