• June 1, 2017

बिजली निजीकरण के विरुध धरना और ज्ञापन

बिजली निजीकरण के विरुध धरना और ज्ञापन

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)—-हरियाणा पावर कोर्पोरेशन वर्कर यूनियन हेड ऑफिस हिसार की मीटिंग बहादुरगढ़ में सुखबीर अहलावत की अध्यक्षता में हुई।

यूनियन सचिव बंसीलाल और प्रधान बिजेंद्र सैनी ने अपने संयुक्त बयान में कहा है कि बिजली वितरण निगमों में मीटर रीडिंग, बिलिंग व कैश कलेक्शन का कार्य पिछले कई वर्षो से एचइएसएल कर रही है ।BIJLI VIBHAG PHOTO

बिजली निजीकरण के बाबजूद भारी भ्र्ष्टाचार के मामले सामने आये है । यह व्यवस्था निगमों को काफी खर्चीली भी पड़ रही है। इसलिए यूनियन लगातार यह मांग करती रही है कि एचइएसएल की व्यवस्था को खत्म करके निगम इन कार्यो को अपने कर्मचारियों से ही करवाए।

यूनियन के आंदोलन के बावजूद निगमों ने एचइएसएल कार्यो को बंद करके नई प्राइवेट कंपनियों को यह कार्य दे दिया है। जिसका यूनियन विरोध करती है। ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था ठीक नहीं है। जबकि निगमों को भुगतान १०० प्रतिशत कनेक्शनों पर करना पड़ेगा इन कार्यो के लिए भर्ती किये जा रहे कर्मचारियों की योग्यता, वेतन व आरक्षण जैसे पैमाने सही नहीं है।

कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर उपमंडल अधिकारी के माध्यम से प्रिंसिपल सेक्रेटरी के नाम ज्ञापन दिया और मांग कि की इन कार्यो को प्राइवेट कंपनियों को देने के बजाए निगमों में नई भर्तियां करके कार्य नियमित कर्मचारियों से करवाए।

इस विरोध प्रदर्शन में जितेंद्र पहल, प्रदीप छिकारा, अजीत गुलिया, राकेश, वीरभान, सुनील, सोनू सिंह, देवेंद्र, ऋषि, वीरेंद्र, नवीन, संजीव, मातूराम, नरेंद्र, नवीन, वीरेंद्र, संजीव, मातूराम,मनोज, रवि नागर, कृष्ण, चाँद, हरीश, सुदेश, राजेश, राजकुमार, राजेश, दशरथ, आज़ाद, रामनिवास, सुखपाल, अनिल, अनुज, संतराम, मंजीत, बिजेंद्र, युद्धवीर आदि मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply