6000 से अधिक प्रोफेसर के पदों को भरे जाने की योजना

6000 से अधिक प्रोफेसर  के पदों को भरे जाने की योजना

खेल युवा कल्याण एवं उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि राज्य सरकार आने वाले समय में 6000 से अधिक प्रोफेसर के पदों की पूर्ति करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का उच्च शिक्षा विभाग लगभग 200 महाविद्यालयों के उन्नयन के लिए 3000 करोड़ रु का व्यय करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि उज्जैन संभाग के 26 महाविद्यालय भी इस उन्नयन में शामिल है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने यह बात आज उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही । श्री पटवारी ने कहा कि प्रदेश में खेल का वातावरण बनाने के भरसक प्रयास किए जाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी और विजेता खिलाड़ियों को 1 करोड़ से लेकर 5 करोड़ तक के पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ खिलाड़ियों को अब राज्य सरकार द्वितीय श्रेणी के पदों पर भर्ती करेगी।

मंत्री श्री पटवारी विशिष्ट खेल अभिनन्दन कार्यक्रम में शामिल हुए

मध्यप्रदेश का जो खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर पार्टिसिपेट करेगा, उसको राज्य शासन एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देगा। इसी तरह इंटरनेशनल खेल में स्वर्ण पदक पाने वाले को 5 करोड़, रजत पदक लाने वाले को 3 करोड़ तथा कांस्य पदक लाने वाले को 2 करोड़ रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

खेल एवं युवा कल्याण तथा उच्च शिक्षा मंत्री श्री जीतू पटवारी ने यह बात आज उज्जैन के महानन्दा नगर स्थित एरिना में आयोजित विशिष्ट खेल अभिनन्दन कार्यक्रम में कही। खेल मंत्री ने आगे कहा कि तीन नेशनल खेलने वाले खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी प्रदान की जायेगी।

उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी नेशनल खेल खेलेगा, उसको पांच लाख रुपये का पुरस्कार भी दिया जायेगा। खेल मंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न खेलों से जुड़े बच्चों को खेल किट भेंट किये। इस अवसर पर विधायक श्री रामलाल मालवीय, श्री दिलीप गुर्जर, श्री मुरली मोरवाल मौजूद थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply