• July 31, 2017

ह्यूमन सोसायटी ग्रेट नैशनलिस्ट अवार्ड से सम्मानित

ह्यूमन सोसायटी  ग्रेट नैशनलिस्ट अवार्ड से सम्मानित

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)– बहादुरगढ़ करनाल में शहीद उधमसिंह के बलिदान दिवस पर प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति द्वारा एक राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में सामाजिक कार्यो में बढ़ चढ़ कर कार्य करने पर बहादुरगढ़ से ह्यूमन सोसायटी को ग्रेट नैशनलिस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

ह्यूमन सोसायटी के अध्यक्ष भारत नागपाल ने बताया कि ह्यूमन सोसायटी की यह उपलब्धि पूरे बहादुरगढ़ क्षेत्र के लिए गौरव की बात है क्योंकि कोई भी काम बिना एकजुटता के करना मुमकिन नहीं है और ह्यूमन सोसायटी द्वारा समय समय पर किए गए सामाजिक कार्यक्रमों में स्थानीय सामाजिक संगठनों एवं आमजन का भरपूर सहयोग मिलता रहा है जिसके लिए सोसायटी सभी का धन्यवाद करती है।1

सोसायटी अध्यक्ष भारत नागपाल ने ‘बाल यौन शोषण‘ की रोकथाम को लेकर किए गए कार्यो के बारे में कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को विस्तार से बताया। उपस्थित जनसमूह ने भी बाल यौन शोषण की रोकथाम एवं समाज कल्याण में किए गए उल्लेखनीय कार्यो के लिए सोसायटी की पीठ थपथपाई ।

ह्यूमन सोसायटी के प्रवक्ता रमन शर्मा ने बताया कि समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए पिछले दिनों हरियाणा सरकार में आई.ए.एस. अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत द्वारा भी ह्यूमन सोसायटी को सम्मानित किया गया था जिस पर समस्त सोसायटी सदस्यों ने हर्ष अनुभव किया व समाजहित में हमेशा इसी तरह तत्पर रहने का प्रण लिया।

सोसायटी सचिव प्रदीप गुप्ता ने कहा कि इसी तरह समाजहित में लगी संस्थाओं को मिलने वाले सम्मान से समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों का मनोबल व सेवा के लिए प्रोत्साहन बढ़ता है। उन्होंने इस गौरवशाली सम्मान के लिए प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति के अध्यक्ष नरेन्द्र अरोड़ा का दिल से आभार व्यक्त किया ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शहीद उधमसिंह के धेवते हरपाल सिंह के साथ-साथ नेताजी सुभाषचन्द्र बोस द्वारा गठित आजाद हिन्द फौज के सिपाही एवं हरियाणा स्वतन्त्रता सेनानी सम्मान समिति के चेयरमैन श्री ललती राम सपरिवार उपस्थित रहे। 94 साल की आयु में भी उनके देशप्रेम के जज्बे को देखकर युवा वर्ग में उनके साथ फोटो खिंचाने की होड़ सी लगी रही। अन्य मुख्य अतिथियों में महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन व समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन मलिक रोजी आनन्द की गरिमामयी उपस्थिति भी रही ।

मिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेन्द्र अरोड़ा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और स्वंय ही मंच संचालन भी किया । बाॅलीवुड के विख्यात गायक विनय राठौर ने वन्दे मातरम राष्ट्रीय गीत एवं गायिका भूमिका शर्मा ने ऐ मेरे वतन के लोगों गीत प्रस्तुत कर उपस्थित श्रोतागण को भावविभोर कर दिया । मास्टर कुनाल यादव ने देशभक्ति की कविता प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया ।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply