• March 5, 2017

होली मिलन समारोह–भारतीय पर्व देते हैं एकता व अखंड़ता का संदेश : कौशिक

होली मिलन समारोह–भारतीय पर्व देते हैं एकता व अखंड़ता का संदेश : कौशिक

बहादुरगढ़, 5 मार्च—-विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि सामाजिक सद्भाव को बनाए रखते हुए भारतीय पर्व एकता व अखंडता का संदेश देते हैं। ऐसे में सभी को मिलकर शांति व सौहार्द के साथ पर्व में आनंद उठाना चाहिए।

विधायक कौशिक रविवार को छोटूराम नगर विकास समिति की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गुलाल के साथ तिलक लगा एक दूसरे को होली पर्व के आगजन के साथ ही शुभकामनाएं दी।05 MLA BHG

विधायक कौशिक ने उपस्थित क्षेत्रवासियों को कहा कि धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रम मानव समाज में नई ऊर्जा का संचार करते हैं। इसी क्रम में होली व दीपावली के साथ-साथ अन्य पर्व भारत देश का मान है जो आपसी भाईचारे की मिसाल पैदा करते हैं। उन्होंने कहा कि होली का पर्व रंगों का पर्व है जिसमें एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर आपसी प्रेम को सांझा किया जाता है इसमें बिना किसी भेदभाव के लोग रंगों की महक समाज में फैलाते हैं।

रंगों के पर्व होली की बधाई देते हुए विधायक कौशिक ने कहा कि होली नई उंमग और उत्साह का माहौल लेकर लाती है। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए लोकहित में फैसलों से सभी के जीवन में खुशियों के रंग भरने का काम कर रही है।

भाजपा सरकार प्रयासरत है कि समाज के सभी जरूरतमंद लोगों तक सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बेहतर ढंग से पंहुचे। उन्होंने कहा कि रंगों का त्यौहार होली सभी के जीवन में खुशहाली और समृद्धि लेकर आए यही वे कामना करते हैं।

रविवार को शहर के महाबीर मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में भी विधायक नरेश कौशिक ने शिरकत की। पूजा अर्चना के साथ उन्होंने प्रसाद ग्रहण किया। उन्होंने उपस्ििात श्रद्धालुओं को बताया कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि समयानुसार इस प्रकार के आयोजन युवा शक्ति व बच्चों में संस्कारों का समावेश करते हैं।

इस मौके पर छोटूरम नगर विकास समिति के संरक्षक कृष्णा प्रसाद, अध्यक्ष अमरनाथ, हरिमोहन धाकरे, धर्मेंद्र, जगन्नाथ, गणेश महतो, रमेश शर्मा, संजय तेजराना, राजपाल शर्मा, पाले राम शर्मा, कैप्टन बलवान सिंह, जसबीर सैनी, एक्सईएन एस.जी.वत्स सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply