स्वाइन फ्लू: जागरूकता का आयोजन :: पुलिस सेवा कार्य से निवृत

स्वाइन फ्लू: जागरूकता का आयोजन :: पुलिस सेवा कार्य से निवृत

प्रथा संस्था ने स्वाइन फ्लू के प्रति किया जागरूक
मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा) –  शनिवार को प्रथा सस्ंथा ने पोरसा डेनडा हॉल में स्वाइन फ्लू जागरूकता कार्यशाली व रैली का आयोजन किया। जिसमें महिलाओं को स्वाइन फ्लू से बचाव के तरीके बताए और उन्हें मास्क लगाने के लिऐ कहा गया। 28 morena 05
कार्यशाला मे पोरसा बीएमओ डॉ मेवाफरोस ने स्वाइन फ्लू से बचाव के तरीके और ये कैसे फैलता है, इस बारे में महिलाओं को अवगत कराया और महिलाओं से कहा गया कि वे अपने आस पडौस में भी स्वाइन फ्लू से बचने के बारे मे अधिक से अधिक लोगों को बताऐं। प्रथा संस्था की सचिव श्रीमती शोभा शिवहरे ने स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए महिलाअें को मास्क वितरण किये। कार्यशाला में सैकडों की संख्या में महिलाऐं उपस्थित हुई।

निर्भीक और निष्पक्ष की सीख आई काम : उपाध्याय
मुरैना। नूराबाद थाने में पदस्थ थाना प्रभारी निरंजन कुमार उपाध्याय शनिवार को अपने 37 वर्षीय पुलिस सेवा कार्य से निवृत हुए। जिले की मीडिया द्वारा आयोजित विदाई समारोह के अवसर पर श्री उपाध्याय ने कहा कि  प्रेस में उपयोग होने वाला शब्द निर्भीक व निष्पक्ष की सीख पुलिस सेवा से पूर्व मुझे प्राप्त हुई, जो मेरे पूरे पुलिस सेवा कार्यकाल में काम आई।

शनिवार को सेवा निवृत होने वाले नूराबाद थाना प्रभारी निरीक्षक निरंजन कुमार उपाध्याय को उनकी कार्यशैली से प्रभावित कई अलग-अलग संगठनों ने उनके रिटायरमेंट के अवसर पर भावभीनी विदाई दी। इसी श्रृंखला में जिले की मीडिया द्वारा स्थानीय राजश्री होटल में जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया के मुख्य आथित्य में श्री उपाध्याय का विदाई समारोह संपन्न किया गया।28 morena 06

इस अवसर पर जिले के लगभग सभी मीडियाकर्मी मौजूद थे। विदाई समारोह के अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एएसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने थाना प्रभारी नूराबाद श्री उपाध्याय को इंगित करते हुए कहा कि  श्री उपाध्याय निश्चित ही एक महान व्यक्तित्व के धनी हैं। अपने पुलिस सेवा के 37 वर्षों के दौरान उनके बारे में जो विदित हुआ, वह अद्वितीय है। वे माता पिता के सच्चे भक्त व सेवक एवं विवादों से दूर ईश्वर की आराधना में विश्वास रखने वाले सच्चे पुलिसकर्मी रहे हैं।

इस अवसर पर मीडिया द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सराहते हुए थाना प्रभारी श्री उपाध्याय ने कहा कि पुलिस की सेवा में आने से पूर्व मैं आपकी तरह ही एक अखबार में ब्यूरोचीफ हुआ करता था, आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि अपने जीवन के श्रम का पहला पैसा मैंने पत्रकारिता के अनूठे कार्य से ही प्राप्त किया है। पत्रकारिता के दौरान मुझे एक बात सिखाई थी कि आप जीवन भर निर्भीक और निष्पक्ष रहें। यह सीख मुझे पुलिस की सेवा में सदैव काम आई।

पत्रकारों ने भी इस अवसर पर श्री उपाध्याय के कार्यकाल की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि श्री उपाध्याय की तरह यदि सारे पुलिसकर्मी सहज व सहृदय हों, तो जनता और पुलिस के बीच का मतभेद स्वत: ही समाप्त हो जाएगा। अंत में सभी पत्रकारों ने श्री एनके उपाध्याय को भावभीनी विदाई देते हुए शॉल व श्रीफल भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार रजनीश दुबे ने किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply