स्थानीय लोगों के समर्थन से मादक तस्कर को छुड़ाने के लिए बीएसएफ जवानों पर हमला

स्थानीय लोगों के समर्थन से मादक तस्कर को छुड़ाने के लिए बीएसएफ जवानों पर हमला

कलकत्ता——-  स्थानीय लोगों के समर्थन से अपराधियों ने  उत्तर 24-परगना में एक बीएसएफ चौकी में तोड़फोड़ की और बाद में 43 किलोग्राम भांग और 374 बोतल खांसी की दवाई के साथ पकड़े गए एक मादक तस्कर को छुड़ाने के लिए जवानों पर हमला किया।

68 बटालियन से जुड़ी एक महिला बीएसएफ जवान और उसके तीन पुरुष साथी घायल हो गए। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि गंभीर रूप से घायल जवान को कलकत्ता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह घटना  भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित मामाभगिना गांव में हुई।

कलकत्ता स्थित साउथ बंगाल फ्रंटियर में बीएसएफ के सूत्रों ने कहा कि  एक यूनिट ने मामाभगिना गांव में छापा मारा, जब उन्हें सूचना मिली कि तस्करों ने भारी मात्रा में भांग और फेंसेडिल कफ सिरप का स्टॉक बांग्लादेश में तस्करी के लिए रखा है।

बीएसएफ की टीम ने पुलिस को सूचना देने के बाद घरों में छापेमारी की और 43 किलो भांग और कफ सिरप की बोतलें जब्त की और एनसीबी की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल तस्कर आलमगीर मंडल को गिरफ्तार किया।

जब बीएसएफ की टीम मंडल के साथ चौकी की ओर जा रही थी, तभी उसके साथियों ने कुछ ग्रामीणों के सहयोग से जवानों पर हमला कर दिया।

आलमगीर को छुड़ाने के लिए भीड़ ने अचानक हमारे जवानों पर हमला कर दिया। उन्होंने हम पर लाठी डंडों से हमला किया और पथराव किया। हमारे चार कर्मी घायल हो गए, ”बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा।

विवाद तब फिर से शुरू हो गया जब हमलावरों ने कथित रूप से चौकी पर हमला किया, कार्यालय और नियंत्रण कक्ष में तोड़फोड़ की और कंप्यूटर, रिकॉर्डर, सीसीटीवी और अन्य संपत्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया।

“गिरफ्तार किए गए तस्कर के कुछ साथियों ने हताश होकर चौकी और हमारे नियंत्रण कक्ष पर हमला कर दिया। बीएसएफ की एक अतिरिक्त टुकड़ी और बगदाह पुलिस की एक टीम तेजी से पहुंची, लेकिन गुंडे भाग निकले।’

बीएसएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि गिरफ्तार तस्कर मंडल को जब्त भांग के साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंप दिया जाएगा।

बीएसएफ के कृष्णानगर सेक्टर के डीआईजी संजय कुमार ने कहा, “यह तस्करों का हताशा भरा हमला था, जिसे हमारी लगातार कार्रवाई से झटका लगा है. हमले को बदले की भावना से अंजाम दिया गया। हमारी खुफिया टीम तस्कर के साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।”

Related post

Leave a Reply