• December 24, 2022

स्कूटी वितरण कार्यक्रम- 440 छात्राओं को स्कूटी वितरित –मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला

स्कूटी वितरण कार्यक्रम- 440 छात्राओं को स्कूटी वितरित –मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला

जयपुर——-  शिक्षा मंत्री एवं अलवर जिला प्रभारी मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली ने शुक्रवार को अलवर जिले के गौरी देवी राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित स्कूटी वितरण कार्यक्रम में कालीबाई भील मेधावी एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना के तहत छात्राओं को स्कूटी वितरित कर चाबी सौंपी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला ने अपने उद्बोधन में कहा कि राज्य सरकार छात्राओं को बेहतर शिक्षा देने के क्रम में कई महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही है। इसी कड़ी में कालीबाई भील मेधावी एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना के तहत मेधावी छात्राओं के लिए स्कूटी वितरित की जा रही है जिससे उनका आने-जाने में समय बचेगा तथा अधिक से अधिक पढाई पर फोकस किया जा सकेगा।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री टीकाराम जूली ने कहा कि छात्राएं बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए अच्छे से शिक्षा ग्रहण करे। उन्होंने छात्राओं से कहा कि उन्हें अपना रोल मॉडल उन महिला शख्सियतों को बनाना चाहिए जिन्होंने अपने क्षेत्र में ऎतिहासिक काम किया है।

महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती रेखा शर्मा ने बताया कि इस समारोह में अतिथियों द्वारा जिले की 440 छात्राओं को कालीबाई भील मेधावी एवं देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना के तहत स्कूटी प्रदान की गई है। इसमें कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के तहत 325 तथा देवनारायण छात्रा स्कूटी योजना के तहत 115 स्कूटियां छात्राओं को प्रदान की गई है।

Related post

Leave a Reply