• December 16, 2016

सुखद समाज की संरचना करने में महिलाओं की अतुलनीय भागीदारी :-

सुखद समाज की संरचना करने में महिलाओं की अतुलनीय भागीदारी :-

बहादुरगढ़, 16 दिसंबर-विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि बदलते परिवेश में आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरूषों से पीछे नहीं हैं। महिलाओं की सामाजिक रूप से सक्रिय भागीदारी का ही परिणाम है कि बेटियां आज दुनिया में हमारा सिर हर क्षेत्र में गर्व से ऊंचा कर रही हैं।

विधायक शुक्रवार को शहर के रेलवे रोड स्थित ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेडियम प्रांगण में महिला एवं बाल विकास विभाग शहरी क्षेत्र की ओर से आयोजित खंड स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे। दीप प्रज्ज्वलित कर मुख्यातिथि श्री कौशिक ने खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया।

महिला खेल कूद प्रतियोगिता का विधिवत रूप से आगाज करते हुए विधायक नरेश कौशिक ने उपस्थित महिला प्रतिभागियों को लक्ष्य निर्धारित करते हुए आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से विभागीय स्तर पर आयोजित यह प्रतियोगिताएं महिलाओं के सर्वांगीण विकास में सार्थक कदम है।

उन्होंने महिलाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि घर के कामकाज में जिस प्रकार महिलाएं एक सक्षम ग्रहणी बनकर परिवार को संभालती हैं ठीक उसी प्रकार वे समाज हित में भी अपनी उल्लेखनीय भूमिका अदा करती हैं। महिलाएं घर से निकलकर स्वावलंबिता के साथ समसामयिक गतिविधियों में भागीदारी निभाते हुए सुखद समाज की संरचना करने में सक्रिय भूमिका अदा करती हैं।

उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में महिलाएं आगे हैं और वे उनके जज्बे को सलाम करते हैं। विधायक ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया और विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया।

खेल स्पर्धा के ये रहे विजेता : शुक्रवार को आयोजित खंड स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता में साइकिल रेस में प्रीति ने पहला, तमन्ना ने दूसरा व पूजा ने तीसरा स्थान पाया, 400 मीटर रेस में भतेरी पहले, प्रिया दूसरे व प्रीति तीसरे, 300 मीटर दौड़ में मंजू ने पहला, कोमल ने दूसरा व ज्योति ने तीसरा, मटका रेस में सुशीला ने पहला, सुषमा ने दूसरा व शीला ने तीसरा, आलू रेस में सुशीला ने प्रथम, कविता ने द्वितीय व बबीता ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस मौके पर सीडीपीओ अर्बन सुषमा रानी, सीडीपीओ रूरल बीरमति, रावमावि के प्राचार्य धर्मबीर शर्मा, कैप्टन बलवान खत्री, रमेश शर्मा, भारत विकास परिषद् से सतीश कुमार, कवि कृष्ण गोपाल विद्यार्थी, अशोक शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply