सीधी में पहली बार मिले 66 नये संक्रमित : कड़ी कार्यवाही के संकेत

सीधी में पहली बार मिले 66  नये संक्रमित : कड़ी कार्यवाही के  संकेत

सीधी, (विजय सिंह)- करोना संक्रमण की दूसरी पारी में पहली बार एक मुश्त 66 मरीज मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है। 60 घंटे के लॉक डाऊन में तमाम एहतियात बरतने के बावजूद अचानक विस्फोट निःसंदेह चिंताजनक है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा जानकारी दी गई कि सोमवार कि शाम तक में रैपिड एंटीजन किट द्वारा 155 टेस्ट किए गए। जिसमें से फीवर क्लीनिक जिला अस्पताल सीधी से 12, चुरहट से 11, रामपुर नैकिन से 2, सेमरिया से 3, कुसमी से 3, आर.ए.टी. टीम द्वारा 4, रीवा मेडिकल कॉलेज वायरोलॉजी लैब से 31 केस कि पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

सी.एम.एच.ओ. ने बताया कि कोरोना संक्रमण से 2 व्यक्तियो को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। अब जिले में कुल 2425 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। अब तक 2235 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब जिले में कुल एक्टिव केस 177 हो गये हैं।

जिले में कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने स्पष्ट किया है कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी निर्देशों के उल्लंघन पर कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोविड-19 के लक्षण दिखते हैं, वे तत्काल अपने नजदीकी फीवर क्लीनिक में जाकर जांच करायें। कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा समस्त शासकीय एवं निजी चिकित्सकों को निर्देश दिए हैं कि उक्त लक्षण वाले मरीजों का ईलाज करते समय कोविड टेस्ट अवश्य करायें तथा इनकी जानकारी संधारित कर कोविड कमांड सेंटर को उपलब्ध करायें।

कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा जिले के समस्त झोलाछाप डॉक्टरों को स्पष्ट किया गया है कि यदि उनके तरफ से कोई लापरवाही पता चलती है तो संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply