सीधी जिले में 67 फीसदी वोट पड़े : हृदयाघात के कारण पीठासीन अधिकारी रीवा रेफर

सीधी जिले में 67 फीसदी वोट पड़े : हृदयाघात के कारण पीठासीन अधिकारी रीवा रेफर

सीधी—(विजय सिंह)— प्रदेश के 230 विधानसभा सीटों में चुनाव के साथ साथ सीधी जिले में भी आज शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। मतदाताओं में मतदान का खासा उल्लास देखा गया।इस महापर्व पर महिला व पुरुष मतदाताओं ने आज अपने सारे कामकाज छोड़कर बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 78. सिहावल विधान सभा क्षेत्र के हिनौती में पीठासीन अधिकारी ए.के.सिंह को स्ट्रोक आने पर प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज रीवा रेफर कर दिया गया है |

यहां तक की सुबह 11:00 बजे तक सबसे अधिक मतदान प्रतिशत मध्य प्रदेश के सीधी जिले में दिखा। जिले में आज सुबह से ही लोग लंबी लंबी कतारें लगाकर मतदान किया, वहीं जिले के एसपी व कलेक्टर भी लोगों के साथ कतार में लगकर अपना अपना मत डाला। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने दोपहर तकरीबन 12 बजे सपरिवार साडा मतदान केंद्र में मतदान किया | उनके अभिनेता पुत्र अरुणोदय सिंह के साथ समर्थकों ने सेल्फी का लुफ्त उठाया | सीधी विधान सभा में मौजूदा विधायक केदार नाथ शुक्ल, कांग्रेस के कमलेश्वर द्विवेदी ने सीधी में तथा समाजवादी पार्टी प्रत्याशी भंवर साहबने सेमरिया में अपने मताधिकार का उपयोग किया |

जिले के चारों विधान सभा क्षेत्रों में ईवीएम में खराबी की शिकायतों के बाद दूसरी ईवीएम बदले जाने की खबर है | सिहावल के ही गेरुआ मतदान केंद्र क्रमांक 121 में तकरीबन 10.40 बजे ईवीएम ने काम करना बंद कर दिया | तब तक 175 वोट डाले जा चुके थे | एक घंटे बाद आई दूसरी मशीन भी खराब निकली | तीसरी मशीन आने तक मतदाता इंतजार करते मिले | सिहावल के ही बूथ नंबर 91 महुआर में 10.30 बजे से मतदान शुरू हो सका | छिटपुट नोंकझोंक को छोड़ दिया जाए तो जिले की चारों विधानसभा सीटों में शांति पूर्ण रूप से मतदान संपन्न हुआ।

सीधी जिले की चारों विधानसभा सीटों पर देखा जाए तो जिले में कुल 67% मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया।सर्वाधिक मतदान सीधी विधानसभा सीट में देखने को मिला यहां मतदान प्रतिशत 67 रहा। सीधी विधानसभा क्षेत्र में कुल 223754 मतदाता हैं जिनमें से आज 151075 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सिहावल विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदान प्रतिशत 62 रहा। सिहावल विधानसभा क्षेत्र में कुल 224976 मतदाता हैं जिनमें से आज 139950 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जिले की सबसे महत्वपूर्ण सीट है चुरहट इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदान प्रतिशत 64 रहा। चुरहट विधानसभा क्षेत्र में कुल 228035 मतदाता हैं जिनमें से आज 147912 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सीधी जिले की एकमात्र आरक्षित सीट विधानसभा सीट धौहनी में जहां आज सुबह 11:00 बजे तक 35% से अधिक मतदान किया जा चुका था वही अंत में जाते जाते हैं इसका मतदान प्रतिशत 57 पर ही सिमट कर रह गया। विधानसभा क्षेत्र धौहनी में कुल 218349 मतदाता हैं जिनमें से आज 126242 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जिले की चारों विधानसभा सीटों के कुल 64 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है। किसकी होगी हार किसकी होगी जीत इसका निर्णय 11 दिसंबर को मतगणना के बाद ही तय हो सकेगा।

विधानसभा क्षेत्र सिहावल के मतदान केंद्र हिनौती में चुनाव ड्यूटी कर रहे पीठासीन अधिकारी ए. पी. सिंह को आज अचानक स्टोक आ गया। जिन्हें तुरंत वहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिहावल में भर्ती कराया गया डॉक्टरों ने पीठासीन अधिकारी को ब्रेन हेमरेज होने की शिकायत बताई है। जिन्हे आनन-फानन में रीवा के लिए रेफर कर दिया गया है। कलेक्टर दिलीप कुमार ने बताया है कि सम्बंधित पीठासीन अधिकारी का समुचित उपचार कराया जा रहा है ।

विजय सिंह
सीधी

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply