सीधी की विकास यात्रा लाठीचार्ज

सीधी की विकास यात्रा लाठीचार्ज

सीधी ( विजय सिंह )- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विकास यात्रा आज खटाई में पड़ गई।  चुरहट क्षेत्र की जनता को साधने आये सीएम की सभा के पूर्व ही सभा स्थल पर कोहराम मच गया और इस कोहराम की वजह राजनीतिक ना होकर एक करुण रुदन रहा, जहां परिजन अपने परिवार के सदस्य की लाश को लेकर न्याय की गुहार लगाते रहे लेकिन सत्ता पक्ष के नुमाइंदों ने ना केवल उनकी गुहार को अनदेखा किया बल्कि परिजनों समेत लाश पर भी डंडे बरसाये गये।

यह दुखद दृश्य आज लहिया का रहा जहां आवासीय विकास पत्र एवं जनहित योजनाओं का हितलाभ वितरण करने सीएम शिवराज सिंह पहुंचने वाले थे कि अचानक एक भीड़ का कारवां शव लेकर मंच की ओर बढ़ा चला आ रहा था और उनके कंधों में वयस्क युवक कमलेश पटेल की लाश थी।  कमलेश की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी और परिजन उसकी मौत की जांच एवं कार्यवाही की मांग कर रहे थे।  लेकिन पूरा अमला मामा के आगमन की तैयारी में लगा था और उस और कोई ध्यान नहीं दे रहा था।  बेचैन परिजनों द्वारा आक्रोश में आकर जब सभा स्थल की ओर अपना रुख किया गया तो खाखी धारियों ने पहले तो उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन प्रयास असफल होता देख उन पर दो-दो बार जमकर लाठियां बरसाई गई।  मुख्यमंत्री के आने से पहले सबको बलपूर्वक तितर-बितर कर दिया गया।

मंच पर आते ही मुख्यमंत्री ने मृतक को श्रद्धांजलि दी और उसके मौत के कारणों की जांच हेतु कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया है।

परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने हमारे साथ साथ मृतक शरीर पर भी लाठियां बरसाई हैं और मृतक के पिता के साथ भी मारपीट की गई है। आज लहिया का दृश्य बेहद मार्मिक रहा। एक तरफ लाश रखकर परिजन और ग्रामीण चीखें मार-मार कर रो रहे थे तो दूसरी ओर मंच से विकास गान गाया जा रहा था।

जनसम्पर्क विभाग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिले के ग्राम बघउ तहसील चुरहट के निवासी श्री कमलेश पटेल पिता श्री अमृतलाल पटेल की अज्ञात कारणों से असामयिक मृत्यु होने की जानकारी प्राप्त होने पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  ने लहिया में आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता से मामले में संज्ञान लेते हुए कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को घटना की निष्पक्ष जांच करने तथा दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

        उल्लेखनीय है कि श्री कमलेश पटेल की अज्ञात कारणों से कल मृत्यु हो गई थी तथा उसका शव मधुगांव आबाद (कार्यक्रम स्थल से लगभग 5 किमी की दूरी पर) के पास प्राप्त हुआ है।

        कलेक्टर श्री साकेत मालवीय ने आश्वस्त किया है कि घटना की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। दुर्घटना से मृत्यु होने की स्थिति में शासन के नियमानुसार आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने लाठीचार्ज की आलोचना की

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह “राहुल” ने युवक कमलेश पटेल की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मृत्यु की जांच की मांग कर रहे ग्रामवासियों पर लठीचार्ज की भर्त्सना करते हुये कहा कि पुलिस का बर्बरता पूर्ण रवैया दुखद है।

यह घटना उस समय हुई जब वहां मुख्यमंत्री का कार्यक्रम आयोजित था। इस पूरे मामले की जांच कराई जानी चाहिये। मैं दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिजनों के शोक में अपने को शामिल करता हूं।

Related post

Leave a Reply