सीओ 2 उत्सर्जन को 80 फीसदी तक कम करने का लक्ष्य तय किया

सीओ 2 उत्सर्जन को 80 फीसदी तक कम करने का लक्ष्य तय किया

नई दिल्ली,: मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (मैक्स लाइफ“/”कंपनी) ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अपनी दूसरी सालाना सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के पर्यावरण, सामाजिक एवं प्रशासन संबंधी प्रदर्शन से जुड़ी व्यापक जानकारी दी गई है। सस्टेनेबल रणनीति के चार प्रमुख आधारों यानी नैतिक व स्थायी तरीकों से काम करनेलोगों व समुदायों की देखभालवित्तीय जिम्मेदारीहरित परिचालन पर ध्यान देते हुए मैक्स लाइफ की कोशिश अपने ईएसजी फोकस को मज़बूती देने की है, ताकि पर्यावरण के अनुकूल भविष्य की दिशा में आगे बढ़ा जा सके। पर्यावरण से जुड़े मुद्दों का सामना करने और लैंगिक समावेशन व कार्यबलों में विविधता सुनिश्चित करने से लेकर उद्योग के लिहाज़ से सर्वोत्तम कॉरपोरेट गवर्नेंस प्रक्रियाओं को अपनाने तक, मैक्स लाइफ के लंबी अवधि के परिवर्तनकारी ईएसजी प्रयास मैटेरियल विषयों पर आधारित हैं और वे कंपनी के रणनीतिक प्रयासों से जुड़े हुए हैं।

प्रशांत त्रिपाठीएमडी एवं सीईओमैक्स लाइफ ने कहा, “हम अपने उत्पादों, कारोबारी परिचालनों, लोगों और समुदाय से जुड़े प्रयासों में ईएसजी के सिद्धांतों को शामिल कर रहे हैं। कारोबारी प्राथमिकताओं को आगे बढ़ाते हुए हम पर्यावरण को हो रहे नुकसान और जलवायु परिवर्तन के खतरों को स्वीकार करते हैं जिनकी वजह से अर्थव्यवस्थाओं और कारोबारों की स्थायी वृद्धि को ठेस पहुंच सकती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम 2028 तक कार्बन उत्सर्जन को 80 फीसदी तक कम करना चाहते हैं। हम मैक्स लाइफ को हरित, सस्टेनेबल फर्म बनाने और लंबी अवधि के प्रभाव डिलिवर करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।”

इस रिपोर्ट में इस अवधि के दौरान हुई प्रगति, किए गए प्रयास और उनके प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई। इस रिपोर्ट में कई कर्मचारी केंद्रित नीतियों जैसे कि स्पोर्ट्स एंथुजियास्ट पॉलिसी, असीमित सिक लीव पॉलिसी और कार्य-जीवन संतुलन और काम में आनंद को बढ़ावा देने में मदद करने वाले योग सत्र जैसे अन्य प्रयासों का भी उल्लेख किया गया है।

सभी वर्टिकल में हुए कुल कारोबार, 25 फीसदी लैंगिक विविधता का लक्ष्य हासिल करने और वित्त वर्ष 2024-25 तक 30 फीसदी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य तय करने, वित्त वर्ष 2021-2022 में सीएसआर खर्च को 8.4 करोड़ रुपये के स्तर तक ले जाने, हर दिन 30 किलो-लीटर पानी रिसाइकल करने, 2028 तक कार्बन उत्सर्जन को 80 फीसदी तक कम करने की दिशा में काम करने के साथ मैक्स लाइफ ने सुरक्षित कारोबार और स्थायी समाज बनाने के लिए आधार तैयार कर लिया है। मैक्स लाइफ का ईएसजी फंड इस वर्ष मई में शुरू किया गया था जो लॉन्च के बाद से यह 166 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है।*

मैक्स लाइफ की ईएसजी प्रक्रियाओं के बारे में यहां पढ़ें:

https://www.maxlifeinsurance.com/about-us/esg

वित्त वर्ष 2021-22 की सस्टेनेबिलिटी रिपोर्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें:

https://www.maxlifeinsurance.com/content/dam/corporate/pdfs/Sustainability-Report-2021-22.pdf

मैक्स लाइफ इंश्‍योरेंस के बारे में (www.maxlifeinsurance.com)

मैक्स लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड, मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज़ लिमिटेड तथा एक्सिस बैंक लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम है। मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज़ लिमिटेड एक प्रमुख भारतीय बहु-व्यावसायिक संगठन मैक्स ग्रुप का हिस्सा है। मैक्‍स लाइफ एजेंसी और तृतीय पक्ष वितरण पार्टनर्स समेत अपने मल्‍टी-चैनल वितरण के जरिए विस्‍तृत सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत की पेशकश करती है।

मैक्‍स लाइफ ने पिछले करीब दो दशकों में, आवश्‍यकता आधारित बिक्री प्रक्रिया, संपर्क एवं सेवा प्रदान करने के स्‍तर पर ग्राहकोन्‍मुख दृष्टिकोण और प्रशिक्षित मानव संसाधन की मदद से अपना व्‍यवसाय स्‍थापित किया है। सार्वजनिक प्रकटीकरण तथा वार्षिक लेखा परीक्षित वित्‍तीय आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 21-22 के दौरान, मैक्स लाइफ इंश्‍योरेंस का ‘सकल लिखित प्रीमियम’ 22,414 करोड़ रुपये रहा।

और जानकारी के लिए कृपया कंपनी वेबसाइट www.maxlifeinsurance.com देखें।

अभिषेक वर्मा

Senior Account Executive

Mobile: +91-7355759359

Edelman Vatika Triangle,

6th Floor, Sushant Lok – 1Block A,

Gurugram, Haryana 122 002, India

www.edelman.in

Related post

Leave a Reply