• March 15, 2018

सीएम विंडों– 4850 शिकायतों का निवारण : उपायुक्त

सीएम विंडों– 4850 शिकायतों का  निवारण : उपायुक्त

झज्जर (जनसंपर्क विभाग)——— उपायुक्त सोनल गोयल ने वीरवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार की फलैगशिप योजनाओं का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने के लिए विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें, परिणाम बेहतर मिलेंगे।
dc
बैठक में सीएम विंडो,एसएमजीटी और एनएपीएस योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति रिपोर्ट तलब करते हुए विभागवार समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो पर दर्ज होने वाली शिकायतों का निवारण तत्परता से करते हुए एक्शन टेकन रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड करें।

सीएम विंडो प्रदेश के मुख्यमंत्री और आमजन के बीच सीधे संवाद का सशक्त माध्यम है। उपायुक्त ने कहा कि एनएपीएस योजना के अंतर्गत तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवाओं को सरकारी विभागों में बतौर प्रशिक्षु करते हुए अपनी कार्य दक्षता को निखारने का अवसर मिलता है।

बैठक में सीएम विंडो के जिला नोडल अधिकारी एवं नगराधीश अश्विनी कुमार ने बताया कि अभी तक विभिन्न विभाागों द्वारा सीएम विंडो पर दर्ज होने वाली 4850 शिकायतों को निवारण किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर दर्ज हुई लगभग 90 प्रतिशत शिकायतों का निपटान हो चुका है बकाया शिकायतों की एक् शन टेकन रिपोर्ट तलब की गई है। उपायुक्त श्रीमती गोयल ने विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि सीएम विंडो पर दर्ज होने वाली शिकायतों का निवारण निर्धारित अवधि में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया ग्रीवासं ट्रैकिंग सिस्टम पर दर्ज होने वाली शिकायतों का निवारण भी प्राथमिकता के आधार पर करते हुए स्टेटस अपडेट करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त गोयल ने प्रशिक्षु पशिक्षण योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से योजना को लागू करने के लिए नियम स्पष्ट किए हैं। इस कार्य में ढि़लाई किसी भी स्तर पर सहन नहीं की जाएगी।

किसी भी विभाग को प्रशिक्षु रखने या फिर प्रशिक्षु को निर्धारित स्टाईफंड देने आदि के कार्य में कोई परेशानी आती है तो तुरंत योजना के नोडल अधिकारियों से संपर्क करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि वर्णित तीनों योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा प्रतिदिन माननीय मुख्यमंत्री स्वयं अपने स्तर पर कर रहे हैंं ताकि आमजन को तत्काल राहत मिले।

बैठक में बादली एसडीएम त्रिलोक चंद, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, सीटीएम एवं एसडीएम बेरी अश्विनी कुमार, डीडीपीओ विशाल, सीएमजीजीए निषिता बनर्जी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply