साधु-सन्तों से सिंहस्थ व्यवस्थाओं की चर्चा

साधु-सन्तों से सिंहस्थ व्यवस्थाओं की चर्चा

मनोज पाठक——————————- मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार की रात को उज्जैन सिंहस्थ मेला क्षेत्र में स्थित विभिन्न अखाड़ों की छावनियों में जाकर अखाड़ा प्रमुखों, श्रीमहन्तों एवं उपस्थित साधु-सन्तों से चर्चा कर सिंहस्थ व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बड़नगर रोड स्थित नया उदासीन अखाड़े में जाकर जखीरा प्रमुख मुख्य महन्त श्री भगतरामजी, सचिव श्री त्रिवेणीदासजी, अध्यक्ष श्री धुनीदासजी एवं श्रीमहन्त जगतारमुनिजी से भेंट की। साधु-सन्तों व अखाड़ा प्रमुखों, श्रीमहन्तों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को पुष्पहार पहनाकर अपना आशीर्वाद प्रदान किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बड़नगर रोड स्थित निरंजनी अखाड़े की छावनी में जाकर श्रीमहन्त श्री प्रकाशपुरीजी से भी भेंट की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आनन्द अखाड़ा सहित अन्य अखाड़ों की छावनियों में जाकर भी साधु-सन्तों से भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने सभी स्थान पर सिंहस्थ की व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री के साथ अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्रगिरिजी, अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्री हरिगिरिजी, प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्रसिंह, अन्य जन-प्रतिनिधि, संभागायुक्त, आईजी, डीआईजी, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक आदि थे।

मुख्यमंत्री ने रामघाट का पैदल निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़ा के श्रीमहन्त महेश्वरदासजी एवं अन्य महन्तों से भी आशीर्वाद लिया। इसके पहले उन्होंने भगवान श्री चंद्रदेवजी के मन्दिर में जाकर पूजा-अर्चना की। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी उपस्थित थीं।

इस मौके पर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्री नरेंद्रगिरिजी महाराज, सचिव श्री हरिगिरिजी महाराज, महन्तश्री जयेंदरमुनि, महन्तश्री संतोषमुनि, महन्तश्री राममुनि, महन्तश्री निरंजनराममुनि से भी मुख्यमंत्री ने आशीर्वाद प्राप्त किया।

मुख्यमंत्री ने अखाड़ा भवन की छत पर जाकर मेले का मनोहारी एवं विहंगम दृश्य देखा। मुख्यमंत्री श्री चौहान पैदल चलकर रामघाट भी पहुँचे। यहाँ उन्होंने माँ शिप्रा की आरती की। उन्होंने नदी के दूसरे तट पर जाकर चल रहे कार्यों का भी अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने पैदल चलने के दौरान श्रद्धालुओं से चर्चा कर उपलब्ध करवाई जा रही नागरिक सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

 

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply