समाधान ऑनलाइन : 6 दोषी शासकीय सेवक निलंबित

समाधान ऑनलाइन :  6 दोषी शासकीय सेवक निलंबित

मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा ने नागरिकों की समस्याओं के समाधान में विलंब करने वाले छह शासकीय सेवक को निलंबित करने के निर्देश दिए। सीधी जिले की श्रीमती निर्मला साकेत के पति श्री गंगा प्रसाद साकेत की वर्ष 2013 में असामयिक मृत्यु हो गई थी तब से आवेदिका को राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना में मंजूर बीस हजार रुपए की आर्थिक सहायता नहीं मिली थी। समाधान ऑनलाइन में मामला पहुँचने के बाद आवेदिका को राशि प्राप्त हो सकी।

विलंब के कारण की जाँच करने पर पाया गया कि इसके दोषी दो शासकीय सेवक हैं। कलेक्टर सीधी द्वारा दोषी शासकीय सेवक के निलंबन की कार्यवाही की गई। इसी तरह टीकमगढ़ जिले के श्री गोवर्धन यादव ने बड़े भाई श्री बंदू यादव की सिंचाई के दौरान करंट लगने से आकस्मिक मृत्यु पर कृषक कल्याण योजना में सहायता राशि न मिलने से अवगत करवाया। मुख्य सचिव के निर्देश पर प्रकरण में आवेदक को एक लाख दो हजार की राशि प्रदान करते हुए विलंब के दोषी दो शासकीय सेवक के निलंबन की कार्यवाही कलेक्टर टीकमगढ़ ने की है।

मुख्य सचिव श्री डिसा के निर्देश पर एक अन्य प्रकरण में आज शहडोल की सुश्री तानिया साहू को छात्रवृत्ति और गणवेश की राशि देर से दिए जाने के दोषी हाई स्कूल प्राचार्य और हायर सेकेंडरी प्राचार्य को आयुक्त लोक शिक्षण ने निलंबित करने के आदेश दिए। समाधान ऑन लाइन में आज छतरपुर जिले के श्री नंदकिशोर शिवहरे के आवेदन पर ग्राम दोनी में पेयजल समस्या के समाधान की कार्यवाही हुई।

राजगढ़ की श्रीमती कमला बाई के आवेदन पर प्रसूति सहायता की राशि प्रदान की गई। मुख्य सचिव ने इस प्रकरण का समाधान करवाते हुए निर्देश दिए कि योजना में कर्मकार मंडल के पंजीकृत सदस्य को लाभ देने के लिए परिवार की परिभाषा में पत्नी के साथ ही पुत्र और बहू को भी शामिल किए जाने संबंधी संशोधन किया जाए।

समाधान ऑनलाइन में ग्वालियर जिले के श्री सौरभ सक्सेना, भोपाल के श्री हरशरण सिंह, सिंगरौली जिले के श्री रामचरण साहू, विदिशा के श्री लक्ष्मीनारायण, झाबुआ जिले की श्रीमती लालकुंवर और बुरहानपुर के श्री देवीदास वाघ के प्रकरण में समाधान की कार्यवाही करवाई।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply