सभी जिलों में वर्ष 2022 तक मेडिकल कॉलेज — मुख्यमंत्री योगी

सभी जिलों में वर्ष 2022 तक मेडिकल कॉलेज  — मुख्यमंत्री योगी

राजेश कुमार सिंघानियाँ ———— देवरिया में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में वर्ष 2022 तक मेडिकल कॉलेज बन जाएगा। जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं है, वहां छह माह के अंदर पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। मुख्यमंत्री शनिवार को महर्षि देवरहा बाबा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय देवरिया का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 1947 से वर्ष 2016 के बीच प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन वर्तमान में 32 मेडिकल कालेज स्वीकृत हैं। इनमें अधिकतर का निर्माण पूर्ण हो चुका है। नेशनल मेडिकल काउंसिल के निरीक्षण के बाद देवरिया सहित नौ मेडिकल कॉलेेेजों में प्रथम सत्र में पढ़ाई का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर की धरती से करेंगे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 में 14 मेडिकल कॉलेज और बनाए जाएंगे। सिर्फ 16 जनपद ऐसे बचेंगे, जहां मेडिकल कॉलेज नहीं है। इनमें मऊ, बलिया, महराजगंज, संतकबीर नगर आदि जिले शामिल हैं। यहां छह माह के अंदर पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। प्रदेश में 75 मेडिकल कॉलेज होने का गौरव तब प्राप्त होगा जब केंद्र और प्रदेश में एक ही विचारधारा की सरकार है। गोरखपुर और रायबरेली का एम्स बनकर तैयार है। अक्टूबर में प्रधानमंत्री के हाथों इसका शुभारंभ होना है।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply