• June 14, 2017

सफलता के लिए दोगुनी मेहनत करती हैं महिलाएं – मुख्यमंत्री

सफलता के लिए दोगुनी मेहनत करती हैं महिलाएं – मुख्यमंत्री

जयपुर———–मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि आज महिलाएं ऎसे अनेक क्षेत्रों में झंडा बुलन्द कर रही है, जिनमें अभी तक पुरुषों का बोलबाला रहा है। लेकिन अपने आप को साबित करने और सफलता तक पहुंचने के लिए उन्हें दोगुनी मेहनत करनी पड़ती है।

????????????????????????????????????
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे

श्रीमती राजे मंगलवार को भास्कर वुमन ऑफ द ईयर अवार्ड-2017 समारोह में बोल रही थीं। उन्होंने खेती व्यवसाय से जुड़ी जोधपुर की उद्यमी श्रीमती गायत्री राठौड़, आदिवासी क्षेत्रों में समाजसेवा में जुटी ममता देवी परमार, जादूगर विधा में पारंगत आंचल कुमावत और पैरा एथलीट शताब्दी अवस्थी को विभिन्न वर्गों में राज्य स्तर के अवार्ड से सम्मानित किया। साथ ही, प्रदेश की पहली महिला न्यूरो सर्जन डॉ. रेणू खेमसरा को एडिटर्स च्वाइस अवार्ड दिया। समारोह में 11 अन्य महिलाओं को विभिन्न वर्गों में जोनल स्तर के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं में सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ने की शक्ति है और ऎसी महिलाओं को सम्मानित करना तथा उनका हौसला बढ़ाना सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने सामाजिक सेवा, व्यवसाय, कला, चिकित्सा और खेल के साथ-साथ सभी क्षेत्रों में अनेकों मुश्किलों का सामना करते हुए अपनी शक्ति प्रदर्शन से जिस समाज में अपनी जगह बनाई है वह अपने आप में एक मिसाल है।

श्रीमती राजे ने कहा कि हमारे प्रदेश की महिलाओं ने राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान प्राप्त कर दुनियाभर में प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इन उपलब्धियों में महिलाओं के परिजनों, रिश्तेदारों, दोस्तों और समाज की भी बड़ी भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की महिलाएं इसी तरह आगे बढ़ती रहे, इसके लिए राज्य सरकार ने भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

मुख्यमंत्री ने दैनिक भास्कर द्वारा प्रकाशित पुस्तक ‘उज्जैन द इटरनल सिटी’ का विमोचन किया। कार्यक्रम के दौरान डॉ. विदुषी शर्मा ने श्रीमती राजे को कोटा में कोचिंग के विद्यार्थियों को समर्पित पुस्तक ‘मेरी किताब, मेरी दोस्त’ की पाण्डुलिपि भेंट की।

समारोह में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल, राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती सुमन शर्मा, सांसद श्री रामचरण बोहरा, दैनिक भास्कर के स्टेट एडिटर श्री एल.पी. पंत, भास्कर ग्रुप के अन्य पदाधिकारियों सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित थे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply