संदेशखाली इलाके में  स्थानीय तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग तेज

संदेशखाली इलाके में  स्थानीय तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग तेज

उत्तर 24-परगना के संदेशखाली इलाके में  स्थानीय तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई हैं।

राज्य सरकार के बार-बार “उचित” जांच के आश्वासन के बावजूद, ग्रामीणों ने हाजी सिद्दीकी मोल्ला जैसे तृणमूल नेताओं की गिरफ्तारी की मांग करते हुए नए सिरे से प्रदर्शन शुरू कर दिया, जो संदेशखाली पार्टी के मजबूत नेता शेख शाहजहां के करीबी सहयोगी माने जाते हैं, जो अब सीबीआई की हिरासत में हैं।

यह दावा करते हुए कि मोल्ला और उसके लोगों ने “चीजें सामान्य होने” पर ग्रामीणों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी, बरमाजुर-द्वितीय ग्राम पंचायत के तहत रामपुर बाजार क्षेत्र के कई ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उसकी गिरफ्तारी की मांग की।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब से उन्होंने स्थानीय तृणमूल नेताओं के खिलाफ आवाज उठाई है तब से मोल्ला और उसके गुंडे उन्हें डरा रहे हैं।

“मोल्ला ने कई ग्रामीणों की कृषि भूमि हड़प ली और उसे भेरी में बदल दिया। उसने एक स्थानीय स्कूल के मैदान का भी हिस्सा हड़प लिया, जहां उसने अवैध रूप से एक मोबाइल फोन की दुकान का निर्माण किया। हमने पुलिस से कहा कि वह स्कूल की जमीन सहित जमीन वापस करने की व्यवस्था करे।” प्रदर्शनकारी ने कहा, क्योंकि उसने अन्य लोगों के साथ सरबेरिया-धमाखली सड़क को अवरुद्ध कर दिया।

पुलिस ने उन्हें न्याय का आश्वासन देकर और विशिष्ट शिकायतें दर्ज करने के लिए कहकर उन्हें तितर-बितर कर दिया। ग्रामीण तितर-बितर हो गए लेकिन पुलिस पर विश्वास की कमी व्यक्त करते रहे।

आरोपों से इनकार करते हुए मोल्ला ने कहा, ‘प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित था। मैंने कभी कोई जमीन नहीं हड़पी. अगर कोई इसे दस्तावेजों के साथ साबित कर दे तो मैं वह प्लॉट वापस कर दूंगा।’

राज्य सरकार ने  संदेशखाली में 365 लोगों को भूमि अधिकार (पट्टा) वितरित किया. मंत्री पार्थ भौमिक और सुजीत बोस ने बशीरहाट शहर के रवीन्द्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में भूमि मालिकों को भूमि दस्तावेज सौंपे।

राज्य भूमि और भूमि सुधार विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हम शिकायतों की जांच कर रहे हैं और वास्तविक मालिकों को चरणों में भूमि अधिकार जारी कर रहे हैं।”

 

Related post

Leave a Reply