• January 29, 2015

व्यवस्थाओं व सुविधाओं को बेहतर बनाने के दिये निर्देश

व्यवस्थाओं व सुविधाओं को बेहतर बनाने के दिये निर्देश

जयपुर- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री अरूण चतुर्वेदी ने बुधवार को बांसवाड़ा के सर्किट हाऊस पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया और वहां की सुविधाओं और व्यवस्थाओं को देखकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने सर्किट हाऊस के कमरों को खुलवाकर वहां की व्यवस्थाओं व सुविधाओं को देखा और परिसर का निरीक्षण कर वहां हो रही गदंगी को तत्काल साफ करने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां पर लग रही अनावश्यक झांडिय़ों को हटाने, परिसर की नियमित सफाई करने और खाली पड़े क्षेत्र में बागवानी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सर्किट हाऊस के शौचालय को देखा तथा वहां हो रही गंदगी पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए सर्किट हाऊस के सभी कमरों, शौचालय व परिसर को स्वच्छ व सुन्दर स्वरूप दें।

सरकार की योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंॅचाएं

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री अरूण चतुर्वेदी ने अधिकारियों से कहा कि वे मुस्तैदी के साथ कार्य करते हुए सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ जरूरतमंद तक पहुंचाएं।

श्री चतुर्वेदी बुधवार को बांसवाड़ा में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और जिले में पेन्शन योजना, छात्रवृत्ति योजना सहित विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी लेते हुए अधिकारियों से कहा कि इन कार्यक्रमों व योजनाओं की बेहतर से बेहतर क्रियान्विति कर जनता को इसका सीधा लाभ पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि पेन्शन योजना के ऑनलाईन हो जाने व भामाशाह से जुड़ जाने से आमजन को सुविधाएं ओर अधिक सरल ढंग से उपलब्ध कराई जा सकेगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने जिले में चल रहे छात्रावासों की जानकारी भी ली।

बैठक में सामान्य प्रशासन, सम्पदा एवं मोटर गैराज राज्य मंत्री  श्री जीतमल खांट ने पेन्शन प्रक्रिया को ओर अधिक बेहतर बनाने और उसकी सुविधा आमजन तक बेहतर ढंग से पहुंचाने की बात कही।

बैठक के प्रारंभ में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री प्रफुल्ल चौबीसा व बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक श्री दिलीप रोकडिय़ा ने जिले में चल रही विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।

बैठक में पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री भवानी जोशी, समाजसेवी श्री ओम पालीवाल, श्री मनोज चौहान, नगर परिषद सभापति मंजुबाला पुरोहित, उपसभापति श्री महावीर बोहरा, पार्षदगण व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related post

यह इत्र सबसे महँगा

यह इत्र सबसे महँगा

अतुल मलिकराम ——फूलों का स्वभाव होता है खुद के साथ ही साथ अपने आसपास के वातावरण…
ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण भीषण गर्मी से जूझ रहे दो अरब लोग: रिपोर्ट

लखनऊ (निशांत सक्सेना ) : एक नई रिपोर्ट के अनुसार, जून से अगस्त 2024 के बीच,…

Leave a Reply