• April 30, 2015

विभिन्न योजनाओं का फीडबैक – प्रभारी सचिव श्री सुदर्शन सेठी

विभिन्न योजनाओं का फीडबैक – प्रभारी सचिव श्री सुदर्शन सेठी

जयपुर- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं बांसवाड़ा जिले के प्रभारी सचिव श्री सुदर्शन सेठी ने अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि वे सरकार की मंशानुरूप योजनाओं का लाभ समाज के गरीब एवं पिछड़े व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए पूरे मनोयोग से जुटे और यह सुनिश्चित करें कि पात्र व्यक्ति कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे।

यह निर्देश श्री सेठी ने बुधवार को सांय बांसवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत की गई घोषणाओं, बजट घोषणाओं, सुराज संकल्प यात्रा की क्रियान्विति, भामाशाह योजना, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनसुनवाई,राजस्थान संपर्क पोर्टल पर प्राप्त एवं दर्ज प्रकरणों की स्थिति, जन परिवादों के निवारण के संबंध में अन्य शिकायतें, जल प्रदान योजनाऐं एवं हैण्डपम्प स्थापना, मरम्मत, विद्युत आपूर्ति, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, इन्दिरा व बीपीएल आवास, राजस्व प्रकरणों की स्थिति, शिक्षा, चिकित्सा, मिड-डे-मील, खाद्य सुरक्षा,  राशनकार्ड वितरण, पेंशन योजनाऐं, छात्रवृत्ति, पालनहार योजना, नि:शक्तजन, महिला एवं बाल विकास की योजनाऐ, गौरव पथ, निर्माण कार्य, नोन पेचेबल सड़के, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सिंचाई,वर्तमान में चल रहे प्रोजेक्ट, खाद की उपलब्धता,ठोस कचरा प्रबंधन,  डम्पींग यार्ड की समीक्षा के दौरान उपस्थित जिलाधिकारियों को दिए।

जिले के प्रभारी सचिव श्री सेठी ने अधिकारियो से अपने अपने विभाग की योजनाओं की अब तक प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुुए योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब तबके तक पहुंचाये। उन्होंने कहा कि सरकार आमजन की समस्याओं के समाधान के प्रति पूरी तरह गंभीर है और अधिकारियों को अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान प्राप्त समस्याओं का निदान त्वरित गति से करें।

बैठक में जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं जिले के प्रभारी सचिव श्री सुदर्शन सेठी का स्वागत करते हुए जिले में संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से अवगत कराया और विभिन्न विभागों की प्रगति अवगत कराया। बैठक में जिले के समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related post

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली  या  विरासत के सहारे जीत की तलाश

राहुल गांधी : अमेठी, वायनाड, अब रायबरेली या विरासत के सहारे जीत की तलाश

राजनीति में कब क्या हो जाए, कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कांग्रेस की स्थिति कमोवेश…
सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…

Leave a Reply