• April 13, 2015

“विकास री सरकार” : 8.20 करोड़ रुपये से बनने वाली सड़कों का शुभारंभ

“विकास री सरकार” : 8.20 करोड़ रुपये से बनने वाली सड़कों का शुभारंभ

जयपुर – गोपालन, देवस्थान राज्य मंत्री श्री ओटाराम देवासी ने रविवार को सिरोही जिले के बरलूट से बराड़ा तथा सियाकरा से कृष्णगंज में 8.20 करोड़ रुपये की लागत से 15 कि.मी. बनने वाली सड़कों के कार्य का शुभारंभ किया।

बरलूट – बराड़ा सड़क डबल लेन हो जायेगी : सियाकरा से सिरोही की दूरी 28 कि.मी. कम हो जायेगी

श्री देवासी ने शिलान्यास समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रीमती वसुन्धरा राजे की सरकार ने सिरोही जिले को विकास के एजेन्डे में सर्वाेच्च प्राथमिकता पर रखा है। जिले में पानी, सड़क,चिकित्सा जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिये दृढ़ संकल्पित मन से कार्य किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सिरोही जिले को रेल मार्ग से जोडऩे के लिये पहली बार प्रयास हुए हैं और नर्मदा का पानी लाने के लिये परियोजना पर प्रभावी ढंग से कार्य हो रहा है। बरलूट – वराड़ा सड़क मार्ग पर 5.40 करोड़ रुपये व्यय कर इसकी स्ट्रिप की चौड़ाई 3 से 7 मीटर तक बढ़ाई जायेगी, जिससे यह मार्ग डबल लेन हो जायेगा।

सियाकरा -कृष्णगंज मार्ग बन जाने से जिला मुख्यालय की दूरी 28 कि.मी. रह जायेगी, जो कि पहले 56 कि.मी. थी। उन्होंने बताया कि सरकार ने चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार तथा डॉक्टर्स को सिरोही जिले में नियुक्त करने के लिये विशेष पैकेज भी लागू किया है। उन्होंने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं का स्थाई समाधान करना चाहती है।

सांसद श्री देवजी एम. पटेल ने कहा कि वर्तमान सरकार गरीब काश्तकार को तुरन्त राहत देने वाली सरकार है। आम व्यक्ति की पानी,सड़क,चिकित्सा व यातायात की समस्याओं का हल करने के लिये जन प्रतिनिधि तत्परता से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सांडेराव से बालोतरा सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि सिरोही जिले में केन्द्रीय विद्यालय खोलने, मेडीकल कॉलेज संसाधन विकसित करने की दिशा में सरकार कदम उठा रही है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों का आव्हान किया कि जनता की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें, सहयोग करने में हमेशा तत्पर रहे।

जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया ने सिरोही जिले में सड़क निर्माण कार्यों की स्वीकृति हेतु मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने श्रीमती राजे की सरकार को “विकास री सरकार” कह कर सम्बोधित किया।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply