• April 5, 2016

विकास योजनाओं की सौगात : भावी रूपरेखा तैयार करने में व्यस्त अधिकारी

विकास योजनाओं की सौगात : भावी रूपरेखा तैयार करने में व्यस्त अधिकारी
05 DC JJR01झज्जर, 5 अप्रैल–उपायुक्त अनिता यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभागों से संबंधित जनहित कार्य के प्रोजेक्ट बनाकर दें ताकि जिले के लोगों की सुविधा के लिए नई विकास परियोजनाओं को क्रियांवित किया जा सके। वे मंगलवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित कांफ्रेंस हाल में जिले के अधिकारियों की बैठक ले रही थी। उन्होंने बैठक में सभी विभागध्यक्षों को उनके विभाग की पूरी विकासात्मक रिपोर्ट तैयार करते हुए भावी रूपरेखा तैयार करने की भी बात कही।
उपायुक्त ने कहा कि झज्जर जिले के लोगों की सुविधा के लिए सरकार व प्रशासन पूर्णतया सजग है, ऐसे में नए विकासात्मक  विभागीय प्रोजेक्ट एक सार्थक पहल रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी विभागीय तालमेल बनाते हुए कार्य करें और जिले के विकास की सोच को ध्यान में रखकर आगे बढ़ें। उन्होंने बीते दिनों मुख्यमंत्री की ओर से की गई घोषणाओं की भी समीक्षा की और संबंधित विभागों से अपडेट रिपोर्ट ली।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से शुरू की गई सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का निदान संबंधित विभागों द्वारा तत्परता से किया जाए और किसी भी रूप से ढिलाई बरतने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जा सकती है। उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पैंशन योजना के तहत दी जाने वाली पैंशन के साथ-साथ खाद्य एवं पूर्ति विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग व शिक्षा विभाग का डाटा भी आधार कार्ड से लिंक करवाने के आदेश दिए। बैठक में बहादुरगढ़ में जिमखाना क्लब के संदर्भ में भी संबंधित अधिकारियों से बातचीत की।
बस स्टैंड व वर्कशाप का उद्घाटन——————— उपायुक्त श्रीमती यादव ने बैठक में बताया कि शुक्रवार, 8 अप्रैल को झज्जर में रोहतक रोड पर नवनिर्मित बस स्टैंड तथा रोडवेज वर्कशाप का उद्घाटन मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियां विभागीय स्तर पर प्राथमिकता के आधार पर की जाएं।
नए बस स्टैंड को शुक्रवार को झज्जर वासियों को समर्पित किया जाएगा और इस अवसर पर आयोजित समारोह में आने वाले लोगों को समारोह स्थल तक पहुंचने में किसी प्रकार से परेशानी न हो इसके लिए व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह में जाम की स्थिति उत्पन्न न हो पाए इसके लिए पार्किंग व्यवस्थित ढंग से कराई जाए।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक जश्रदीप सिंह रंधावा, एडीसी प्रदीप डागर, एसडीएम झज्जर पंकज सेतिया, एसडीएम बेरी अजय चोपड़ा, सीटीएम संजय राय, डीडीपीओ विशाल कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply