• April 16, 2017

विकास कार्यो के उद्घाटन व शिलान्यास -वन मंत्री

विकास कार्यो के उद्घाटन व शिलान्यास -वन मंत्री

जयपुर—————–वन एवं पर्यावरण, युवा मामले व खेल मंत्री श्री गजेन्द्रसिंह खींवसर ने कहा कि लोहावट विधानसभा के जन सेवक के रूप में जनता की सेवा व क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं रखूंगा।

वन मंत्री शुक्रवार को उदयपुर जिले के लोहावट विधानसभा क्षेत्र के बापिणी पंचायत समिति के खारिया ग्राम पंचायत में विभिन्न विकास कार्यो के उद्घाटन व शिलान्यास कार्यो के पश्चात आयोजित सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंनें कहा कि लोहावट में हर क्षेत्र में चिकित्सा, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, सड़कों के क्षेत्र में अनगिनत कार्य करवाये गये है और आगे भी भरपूर विकास कार्य करवाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि लोहावट विधानसभा में सर्वाधिक विद्युत सब स्टेशन बनवाये गये है जिससे किसानों को भरपूर बिजली मिल रही है। 38 नयी ग्राम पंचायतो, तीन पंचायत समितियों व हाल ही में उनके अनुरोध पर मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के देचू व बापिणी को तहसील घोषित कर अत्यन्त जनहित का कार्य किया है।

जिला प्रमुख श्री पूनाराम चौधरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि वन मंत्री ने लोहावट में विकास के नये आयाम स्थापित किए है। लोहावट विधानसभा में सर्वाधिक विकास कार्य हुए है और आगे भी होंगे। उन्होंने खारिया में दो शौचालय बनाने की घोषणा की।

वन मंत्री ने खारिया ग्राम पंचायत में विधायक कोष से 7 लाख 20 हजार की लागत के दो सभा भवन, 20 लाख की लागत के दो ट्यूबवेल, 17 लाख की लागत के दो आर ओ प्लांट का उद्घाटन किया व 30 लाख की लागत से बनने वाले ग्राम पंचायत भवन, 30 लाख की लागत के खाद्य सुरक्षा भवन व 60 लाख की लागत से बनने वाले उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन का शिलान्यास किया। इससे पूर्व मंत्री मंत्री ने आऊ गांव में सिन्धी मुस्लिम एज्यूकेशन सोसायटी व मोरिया गांव में अमान जनरल अस्पताल का उद्घाटन किया।

समारोह में प्रधान पंचायत समिति बापिणी कम्मू कंवर, सरपंच खारिया श्रीमती तनुजा कंवर, उप पुलिस अधीक्षक श्री गुलाब सिंह, श्री रामसिंह मतोड़ा, श्री दिलीपसिंह, श्री पदमसिंह रिड़मलसर, श्री राजेन्द्रसिंह कपूरिया, श्री ओमसिंह मतोड़ा, श्री दिग्विजयसिंह चाडी सहित अनेक गांव के जनप्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply