विकास कार्यों की समीक्षा — पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक निलंबित-

विकास कार्यों की समीक्षा — पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक निलंबित-

राज कुमार सिंघानियाँ ——- विकास कार्यों की समीक्षा के लिए वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक से नदारद पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक सरोज कुमार को निलंबित कर दिया।

समीक्षा बैठक के दौरान शाही नाले की सफाई में देरी पर उन्होंने चीफ इंजीनियर को बैठक में खड़ा कर दिया और बोले, यह अंतिम मौका दे रहा हूं। सीएम के सख्त रूख के चलते अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा।

सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता के काम में लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। जनता से जुड़ी परियोजनाओं की देरी के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करके उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं की योजना बनाई गई थी उनके शिलान्यास की तैयारी कराई जाए। पूरी हो रही परियोजनाएं और उसके आसपास बेहतर माहौल बनाकर रोजगार के अवसर सृजित किए जाएं।

जनप्रतिनिधियों से अधिकारियों का समन्वय हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधियों से अधिकारियों का समन्वय होना चाहिए और उनके सुझावों को विकास योजनाओं में प्राथमिकता पर शामिल किया जाए। इससे पहले बैठक में गर्मियों में बिजली कटौती और उद्यमियों को मिलने वाली सहूलियत में हीलाहवाली की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री ने निलंबन की घोषणा की और कहा कि लापरवाह अधिकारी किसी कीमत पर जनता के बीच नहीं रहना चाहिए।

हर 15 दिन में की जाए विकास कार्यों की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी की ज्यादातर परियोजनाएं फरवरी 2022 में पूरी होनी हैं। ऐसे में उनकी मॉनिटरिंंग कराई जाए और प्रत्येक 15 दिन में उनकी समीक्षा की जाए। ताकि तय समय से पहले परियोजनाओं को पूरा कर जनता को सहूलियत दिलाई जा सके।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply