वाई-फाई के लिये शीघ्र राज्य स्तरीय नीति का कार्यन्वयन करेगी

वाई-फाई के लिये शीघ्र राज्य स्तरीय नीति का कार्यन्वयन करेगी
हिमाचलप्रदेश ———————मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज पालमपुर शहर के लिए निःशुल्क वाई-फाई सेवा का शुभारम्भ किया जिससे समूचा पालमपुर शहर इस सुविधा से जुड़ गया। शहर के विभिन्न स्थानों पर 51 वाई-फाई स्थलों की स्थापना की गई है।  रिलायंस जिओ द्वारा प्रदान की गई इस सुविधा से यह शहर राज्य का पूर्ण रूप से वाई-फाई सुविधायुक्त पहला शहर बन गया है।
श्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार निकट भविष्य में राज्य के सभी महाविद्यालयों में वाई-फाई सुविधा प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शीघ्र ही वाई-फाई के लिए राज्य स्तरीय नीति का कार्यन्वयन करेगी, जिससेे टेलिकाॅम संचालकों को राज्य के शहरी क्षेत्रों में वाई-फाई उपकरण स्थापित करने में मदद मिलेेगी तथा हिमाचल प्रदेश इस नीति को क्रियान्वित करने वाला पहला राज्य होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि डिजिटाइजेशन और विकास का आपसी संबंध है तथा राज्य सरकार अपने समस्त नागरिकों को तीव्र गति की इंटरनेट सुविधा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि रिलायंस-जिओ द्वारा पालमपुर तथा राज्य के अन्य कुछ राजकीय महाविद्यालयों में इस सेवा की शुरूआत एक सराहनीय कदम है।
सूचना-प्रौद्योगिकी तथा सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री श्रीमती विद्या स्टोक्स ने रिलायंस जिओं के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि ये राज्य में सूचना प्रौद्योगिकी सेवाएं सुदृढ़ करने में मददगार साबित होंगे।
मुख्यमंत्री के सूचना प्रौद्योगिकी सलाहकार श्री गोकुल बुटेल ने जानकारी दी कि अभी तक राज्य के 21 राजकीय महाविद्यालयों, माल रोड़, मनाली, कोतवाली बाजार धर्मशाला तथा 17 बस अड्डे कम्पनी द्वारा प्रदान की गई वाई-फाई सुविधा से जुड़ चुके हैं।
शहरी विकास मंत्री श्री सुधीर शर्मा, मुख्य संसदीय सचिव श्री विनय कुमार, विधायक श्री अनिरूद्ध सिंह, श्री राम कुमार तथा श्री यादविन्द्र गोमा, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्यों सहित रिलायंस जिओ के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply