वन मंडलाधिकारी वाय.पी. सिंह की भावभीनी विदाई

वन मंडलाधिकारी वाय.पी. सिंह की  भावभीनी विदाई

सीधी (विजय सिंह)— वन मंडलाधिकारी वाय.पी. सिंह को वैष्णवी गार्डन में भव्य भावभीनी विदाई दी गई। शासन ने उनका स्थानांतरण वन मंडल धार किया है। समारोह का आयोजन वन मंडल सीधी व सिंगरौली के वन कर्मियों ने किया था।DFO Y.P. Singh

इस अवसर  पर मुख्य वन संरक्षक रीवा वृत्त समशेर सिंह, जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री व्ही.बी.एस.चैहान,कलेक्टर विशेष गढ़पाले, पुलिस अधीक्षक आबिद खान, लघु वनोपज संघ की अध्यक्षा श्रीमती रामरती सिंह सहित संजय राष्ट्रीय उद्यान, वन विकास निगम के अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा जिले के सभी विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

स्थानांतरित अधिकारी की लोक प्रियता का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि विदाई समारोह में जिले के सुदूर अंचलों से वन समितियों के पदाधिकारी भी उन्हें विदाई देने पहुँचे थे। श्री सिंह ने कल अपना प्रभार नवागत वन मंडलाधिकारी गौरव चैधरी को सौंप दिया।

शासन की मंशानुसार दायित्वों का निर्वहन तो हर अधिकारी करता है, लेकिन यदि लक्ष्य की प्राप्ति में आम लोगों का विश्वास व सहयोग मिलने लगे तो प्रमाणित होता है कि कर्तव्य के प्रति निष्ठा जाहिर होती है। इसके अतिरिक्त श्री सिंह में सहज मानवीय संवेदना है, वह किसी आम व्यक्ति की परेशानी की तह तक जाकर वैधानिक तरीके से निदान करने का हुनर रखते हैं ताकि पीड़ित व्यक्ति भविष्य में भी किसी परेशानी में न पड़ सके। मृदु व्यवहार, सहज, मिलनसार व्यक्तित्व के कारण वह इसके पूर्व भी सीधी जिले में लगातार 7 वर्षों तक उप वनमंडलाधिकारी के दायित्व का निर्वहन कर चुके हैं।

वन मंडल सीधी व सिंगराली के कर्मियों ने श्री सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट किया। सीधी जिले के लिये यह पहला अवसर था जब किसी अधिकारी की विदाई में आम लोगों की भागीदारी रही। कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने अपने विदाई संदेश में इसका उल्लेख भी किया।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply