• May 6, 2023

रॉयटर्स : कैसे कंपनियां जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने में भूमिका निभा सकती हैं

रॉयटर्स : कैसे कंपनियां जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने में भूमिका निभा सकती हैं

लंदन  – रॉयटर्स ने  6 और 7 सितंबर को रॉयटर्स इम्पैक्ट क्लाइमेट चेंज लीडरशिप समिट की वापसी की घोषणा की, जिसे लंदन में व्यक्तिगत रूप से होस्ट किया गया और वैश्विक स्तर पर स्ट्रीम किया गया।

रॉयटर्स इम्पैक्ट 300 से अधिक प्रमुख राजनीतिक हस्तियों, वैज्ञानिकों, सीईओ और कार्यकर्ताओं को यह पता लगाने के लिए एक साथ लाएगा कि कैसे व्यवसाय हमारे भविष्य को बदलने के लिए आवश्यक नवाचारों और निवेशों को चला सकते हैं और एक स्वच्छ और समावेशी कल प्रदान कर सकते हैं। रॉयटर्स इम्पैक्ट रणनीतियों और दृष्टिकोणों को साझा करेगा कि कैसे कंपनियां जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को कम करने में भूमिका निभा सकती हैं।

पुरस्कार विजेता रॉयटर्स न्यूज़ रूम द्वारा संचालित शिखर सम्मेलन, चार केंद्रीय, आपस में जुड़े विषयों का पता लगाएगा: डीकार्बोनाइजेशन, प्रकृति और पर्यावरण, भू-राजनीति और जलवायु वित्त।

रायटर  वक्ता  :

बेजोस अर्थ फंड के सीईओ एंड्रयू स्टीयर

नेटवेस्ट के सीईओ एलिसन रोज

रोशे वाइस चेयरमैन आंद्रे हॉफमैन

ब्यूनस आयर्स के मेयर होरासियो रोड्रिग्ज लारेटा

यूके नेट जीरो रिव्यू चेयर क्रिस स्किडमोर

ऑक्सफैम फ्रांस के अध्यक्ष सेसिल डुफ्लोट

CalPERS के सीईओ मार्सी फ्रॉस्ट

तीसरा स्वीडिश नेशनल पेंशन फंड (AP3) सीईओ स्टाफन हैनसेन  यूएन  ग्लोबल कॉम्पैक्ट नेटवर्क यूके के कार्यकारी निदेशक स्टीव केंजी जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन उच्च-स्तरीय चैंपियन निगेल टॉपिंग आने वाले हफ्तों में अतिरिक्त वक्ताओं की घोषणा की जाएगी।

रॉयटर्स इम्पैक्ट के प्रमुख जॉन हर्मन ने कहा: “रॉयटर्स इम्पैक्ट एक ऐसा मंच  है जहां व्यवसाय, सरकार, विज्ञान और स्थिरता के वैश्विक नेता जलवायु कार्रवाई से निपटने के लिए एकजुट होते हैं। हमारा उद्योग संचालित एजेंडा, ब्रेकिंग न्यूज और नेटवर्किंग कार्रवाई को गति देगा और कुछ ही सप्ताह बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिए मंच तैयार करें।”

रॉयटर्स इवेंट्स ने हाल ही में रॉयटर्स इम्पैक्ट क्लाइमेट काउंसिल के लॉन्च की भी घोषणा की, जो प्रभावशाली अधिकारियों, नेताओं और चेंजमेकर्स को एक साथ लाता है और हमारे ग्रह के सामने आने वाली जलवायु चुनौती के बारे में बातचीत शुरू करना चाहता है और इसे संबोधित करने के लिए क्या कार्रवाई की आवश्यकता है। रॉयटर्स इम्पैक्ट क्लाइमेट काउंसिल पूरे साल रॉयटर्स इम्पैक्ट एजेंडे को आकार देने में मदद करेगी और रॉयटर्स इम्पैक्ट समुदाय और रॉयटर्स इवेंट्स वार्षिक जलवायु रिपोर्ट के लिए डेटा-संचालित अंतर्दृष्टि उत्पन्न करेगी।

संपर्क

जे जे मिंदर
संचार प्रबंधक
रॉयटर्स
+65 8187 3139
jj.minder@thomsonreuters.com

Related post

Leave a Reply