• August 10, 2018

रेलवे विभाग की जमीन पर पार्क : कौशिक

रेलवे विभाग की जमीन पर  पार्क : कौशिक

बहादुरगढ़—- शहर से निकल रही रेलवे लाइन के साथ रेलवे ग की ओर से सांखोल सीमा से परनाला तक पार्क विकसित किया जाएगा ताकि शहर के सौंदर्यकरण के साथ ही स्वच्छता की ओर आगे बढ़ा जा सके।

रेलवे विभाग के माध्यम से इस विकास परियोजना को लेकर विधायक नरेश कौशिक ने दिल्ली में मंडल रेल प्रबंधक आरएन सिंह से मुलाकात की और रेलवे से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

विधायक कौशिक ने कहा कि बहादुरगढ़ हलका विकास की ओर उन्मुख हो रहा है और रेलवे के माध्यम से विकास कार्यों को और गति दी जा रही है। उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक से हुई बातचीत में रेलवे लाइन के साथ रेलवे विभाग की भूमि का सौंदर्यकरण करने की बात कही, जिस पर संबंधित अधिकारी की ओर से बहादुरगढ़ शहरी क्षेत्र में रेलवे लाइन के साथ विभाग की भूमि पर पार्क को विकसित करने की सहमति जताई।

विधायक ने कहा कि नए पार्क के साथ ही लाइनपार क्षेत्र का रेलवे लाइन के उपर से पैदल संचालन के लिए नया फुटओवर ब्रिज भी जल्द बनाया जाएगा और इससे प्लेटफार्म की कनेक्टिविटी के साथ ही शहरी क्षेत्र का लाइनपार से सीधा जुड़ाव होगा।

विधायक ने बताया कि नई बस्ती व लालचंद कालोनी की रेलवे विभाग की ओर से बंद की गई गलियों को लेकर भी विचार विमर्श हुआ। जिसमें रेल मंडल प्रबंधक ने पैदल संचालन के लिए कालोनियों की गलियों को खोलने की सहमति दी।

उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़ क्षेत्र के लोगों को रेलवे विभाग से संबंधित हर संभव सुविधाएं मुहैया कराने के लिए विभाग सजग है। उन्होंने विधायक की ओर से रखी गई मांगों को पूरा करते हुए विकास में सहभागी बनने का विश्वास दिलाया।

विधायक ने कहा कि रेलवे विभाग के सहयोग से भी बहादुरगढ़ हलका विकास कार्यों में निरंतर आगे बढ़ेगा और हलके की जनता की सुख सुविधाओं के लिए वे पुरजोर प्रयासरत हैं।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply