राज्य में सभी के लिए डिजिटल स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल कार्ड तैयार करने का निर्देश : मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी

राज्य में सभी के लिए डिजिटल स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल कार्ड तैयार करने का निर्देश : मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने  अधिकारियों को राज्य में सभी के लिए डिजिटल स्वास्थ्य प्रोफ़ाइल कार्ड तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने डिजिटल हेल्थ प्रोफाइल कार्ड को एक अद्वितीय नंबर से जोड़ने का सुझाव दिया जो आपातकालीन स्थितियों में आवश्यक उपचार प्रदान करने में सक्षम होगा। हेल्थ प्रोफाइल कार्ड को आरोग्यश्री कार्ड से भी जोड़ा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने आरोग्यश्री लाभ प्राप्त करने के लिए सफेद राशन कार्ड की अनिवार्य आवश्यकता को हटाने के मुद्दे पर चर्चा की। इस प्रावधान के कारण राज्य में नए सफेद राशन कार्ड की मांग करने वालों की संख्या में असामान्य रूप से वृद्धि हुई।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें: शैलेश कुमार 7004913628

स्वास्थ्य पर समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से मेडिकल कॉलेजों के परिसर में नर्सिंग, फिजियोथेरेपी और पैरामेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए एक सामान्य नीति लाने को कहा। स्वास्थ्य मंत्री दामोदरा राजा नरसिम्हा, राज्य के मुख्य सचिव शांति कुमारी, सीएम के प्रधान सचिव शेषाद्रि, सीएम की संयुक्त सचिव संगीता सत्यनारायण, स्वास्थ्य सचिव क्रिस्टीना चोंगथु, आयुक्त कर्णन, ड्रग कंट्रोल महानिदेशक कमलहसन रेड्डी, आरोग्यश्री के सीईओ विसालाची और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से वारंगल, एलबी नगर, सनथ नगर और अलवाल में टीआईएमएस सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों का निर्माण युद्ध स्तर पर पूरा करने को सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेजों को अस्पतालों से जोड़ा जाना चाहिए ताकि डॉक्टरों की कमी न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीबीनगर-एम्स में संपूर्ण चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए, जिससे खम्मम, वारंगल और नलगोंडा जिलों के लोगों को भी लाभ होगा। एम्स के पूर्ण कामकाज से उस्मानिया और एनआईएमएस अस्पतालों पर भी बोझ कम होगा।

उन्होंने अधिकारियों को एम्स का दौरा कर पूरी रिपोर्ट तैयार करने का भी निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी मिलेंगे और एम्स में पूर्ण चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने की जरूरत बताएंगे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से वैकल्पिक सुविधाएं विकसित करने को कहा ताकि राज्य के सभी हिस्सों के लोगों को चिकित्सा उपचार के लिए केवल हैदराबाद पर निर्भर न रहना पड़े।

Related post

Leave a Reply