योजनाओं कि समीक्षा—–सांसद श्री दुष्यंत सिंह

योजनाओं कि समीक्षा—–सांसद श्री दुष्यंत सिंह

जयपुर————— सांसद श्री दुष्यंत सिंह ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जनकल्याण को प्राथमिकता देते हुए अभूतपूर्व कार्यों के माध्यम से विकास के नए प्रतिमान स्थापित करते हुए आधारभूत विकास के साथ जन कल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ पात्र व्यक्ति को सुनिश्चित किया गया है।

श्री सिंह बुधवार को सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बारां जिले की पंचायत समिति अटरू की ग्राम पंचायत मेरमाचाह, खुरी, अर्डान्द, चरडाना एवं मुण्डला बिसोती के अटल सेवा केन्द्रों में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा की केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राजश्री योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान, अपना खेत-अपना काम योजना समेत विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन को लाभान्वित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को लाभ की राशि सीधे बैंक खाते के माध्यम से प्रदान की जा रही है जिससे आमजन का सरकार के प्रति विश्वास सुदृढ़ हुआ है।

????????????????????????????????????
सांसद श्री दुष्यंत सिंह—योजनाओं की समीक्षा

सांसद श्री सिंह ने पंचायत समिति अटरू की ग्राम पंचायत मेरमाचाह, खुरी, अर्डान्द, चरडाना एवं मुण्डला बिसोती में सरकार द्वारा विगत साढ़े तीन सालों में करवाएं गए विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी देते हुए ग्रामवासियों को केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का जागरूक होकर लाभ लेने की बात कही।

उन्होंने अधिकारियों से प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, निर्माण श्रमिकों के कल्याण संबंधी योजनाओं की क्रमवार जानकारी देते हुए इन योजनाओं के तहत पात्र व्यक्तियों को दिए गए लाभ की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए, जिस पर अधिकारियों ने उक्त योजनाओं के तहत किए कार्यों की आमजन को विस्तृत जानकारी दी।

जनसुनवाई में सांसद श्री सिंह ने आमजन की बिजली, पानी, सड़क, अतिक्रमण, पेंशन समेत विभिन्न समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित राहत देने के निर्देश दिए।

उन्होंने रसद अधिकारी को ग्राम पंचायत मेरमाचाह में 14 जून 2017 को शिविर लगाकर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत शेष रहे 146 पात्र व्यक्तियों को निशुल्क गैस कनेक्शन देने, हेल्पलाईन नंबर एवं रसोई गैस व चुल्हे के उपयोग के बारे में आमजन को जागरूक करने के निर्देश भी दिए।

इस अवरस पर स्थानीय जनप्रतिनिधि संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

ग्रामीण गौरव पथ लोकार्पण

सांसद श्री दुष्यंत सिंह ने पंचायत समिति अटरू की ग्राम पंचायत अर्डान्द एवं खुरी में ग्रामीण गौरव पथ का लोकार्पण भी किया।

पेयजल समस्या के निस्तारण के दिए निर्देश

श्री सिंह ने ग्राम पंचायत मेरमाचाह में पेयजल संबंधी समस्या के निस्तारण हेतु अधिकारियों को झालावाड़ के छोटी उनेल में पेयजल समस्या के निस्तारण हेतु किए गए कार्य का अवलोकन कर उक्त मॉडल को अपनाने की बात कही जिससे आमजन की समस्या का स्थाई समाधान किया जा सके।

उन्होंने सांसद कोष से अर्डान्द व पीपलोद में पेयजल समस्या के निस्तारण हेतु ट्यूबवेल, मोटर व पानी की टंकी के लिए 3-3 लाख रुपए की राशि की घोषणा भी की। सांसद श्री सिंह ने ग्राम पंचायत खुरी में जनसुनवाई के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को खुरी से जीरोद, खुरी से खड़िला, दिवाली से खुरी की सड़कों के प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply