यूरोकिड्स ने 2024-2025 के लिए अभिनव “यूरोब्रिज कार्यक्रम” के साथ नए प्रवेश सत्र की शुरुआत की

यूरोकिड्स ने 2024-2025 के लिए अभिनव “यूरोब्रिज कार्यक्रम” के साथ नए प्रवेश सत्र की शुरुआत की

मुंबई : देश के अग्रणी प्रीस्कूल विशेषज्ञ, यूरोकिड्स प्रीस्कूल ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 की प्रारंभिक शुरुआत प्रदान करने के लिए एक नाटक कार्यक्रम, अपने अभिनव “यूरोब्रिज प्रोग्राम” का अनावरण किया। यह 12-सप्ताह की पहल तत्काल नामांकन के लिए उपलब्ध है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि युवा शिक्षार्थी 2024 में समग्र विकासात्मक शुरुआत से लाभान्वित हो सकें। यूरोब्रिज कार्यक्रम 60 दिनों का एक परिवर्तनकारी दृष्टिकोण पेश करता है, प्रीस्कूलरों के लिए 120 मिनट और किंडरगार्टनर्स के लिए 180 मिनट, जिसमें 30 मिनट शामिल हैं। शिक्षक-बच्चे का जुड़ाव। 2 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चे कार्यक्रम में नामांकन कर सकते हैं, जिससे यह प्लेग्रुप, नर्सरी, यूरोजूनियर और यूरोसीनियर में बच्चों के लिए उपलब्ध हो जाएगा, जो उनकी प्रारंभिक शिक्षा यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है।

यूरोब्रिज कार्यक्रम को लेटर-ओ-फन, नंबर-ओ-फन और स्किल-ओ-फन जैसी आकर्षक गतिविधियों को शामिल करते हुए इंटरैक्टिव, खेल-आधारित शिक्षा के माध्यम से एक मजबूत नींव रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्रतिदिन 30 मिनट की निपटान अवधि सामाजिक-भावनात्मक संबंध पर केंद्रित है, जिसमें शारीरिक, रचनात्मक और भाषा विकास शामिल है। यह कार्यक्रम छोटे बच्चों में समुदाय की भावना, सांस्कृतिक जागरूकता और सामाजिक कौशल को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण दिनों और कार्यक्रमों के जश्न की सुविधा भी प्रदान करता है।

यूरोकिड्स आज के बच्चों की बढ़ती जरूरतों को समझता है और भविष्य के लिए तैयार ‘यूनोइया’ पाठ्यक्रम के साथ उन्हें पूरा करने का प्रयास करता है। चाइल्ड फर्स्ट विचारधारा से व्युत्पन्न, ‘EUNOIA’ तीन स्तंभों के इर्द-गिर्द घूमता है: माइंडफुल लर्निंग, स्पेस्ड लर्निंग, और ब्लेंडेड लर्निंग। माइंडफुलनेस पाठ्यक्रम एक बच्चे के दिमाग, शरीर और आत्मा को विशिष्ट रूप से बढ़ाता है, एक पूर्ण व्यक्ति को बढ़ावा देता है। ‘यूनोइया’ के भीतर युवा दिमाग को आकार देने के लिए यूफोनिक्स, मैथलैब, साइंटिफिक स्पार्क, यूरोफिट, योगाकिड्स, यूरोम्यूजिक और माइंडफुल जैसे विशेष कार्यक्रम शामिल हैं।

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : मेटर डिजिटल मीडिया एक्ट 2021  के अनुरूप हो : शैलेश कुमार  7004913628 

यूरोब्रिज कार्यक्रम के लॉन्च के बारे में बोलते हुए, लाइटहाउस लर्निंग (यूरोकिड्स) के प्री-के डिवीजन के सीईओ केवीएस शेषसाई ने कहा, “हमें यूरोब्रिज कार्यक्रम के साथ नए साल की शुरुआत करते हुए खुशी हो रही है, जो बढ़ावा देने के लिए यूरोकिड्स की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है। बच्चों के प्रारंभिक वर्षों में सर्वांगीण विकास। यह परिवर्तनकारी पहल, पहुंच और व्यापक पाठ्यक्रम के असाधारण संयोजन के साथ, एक पूर्ण शैक्षणिक अनुभव प्रदान करने के लिए हमारे समर्पण को रेखांकित करती है। यूरोकिड्स में, हम न केवल छात्रों को बल्कि भविष्य के नेताओं को भी ढालने में विश्वास करते हैं, और यूरोब्रिज कार्यक्रम उस दृष्टिकोण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

22+ वर्षों से अधिक की विरासत के साथ, यूरोकिड्स प्रारंभिक बचपन की शिक्षा में अग्रणी है और उन्हें 21वीं सदी के कौशल से लैस करके कल के नेताओं के दिमाग को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध है। पारंपरिक शिक्षण मानकों से हटकर, यूरोकिड्स वर्तमान में माइंडफुल पाठ्यक्रम – EUNOIA के अपने 7वें संस्करण पर है, जो ध्यान, लचीलापन और दयालुता पर ध्यान देने के साथ एक माइंडफुल स्कूल संस्कृति के निर्माण की दिशा में काम कर रहा है।

यूरोकिड्स प्रीस्कूल के बारे में:
यूरोकिड्स को 21 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ भारत के सबसे भरोसेमंद प्रीस्कूल ब्रांड के रूप में मान्यता प्राप्त है, और इसकी 350+ शहरों और तीन देशों में उपस्थिति है। यह यात्रा 2001 में दो प्रीस्कूलों से शुरू हुई। तब से, समूह ने अपने अभिनव और विचारशील पाठ्यक्रम – EUNOIA के माध्यम से पूर्वस्कूली शिक्षा के स्तर को लगातार बढ़ाया है, जो बच्चों को घर जैसे वातावरण में समग्र रूप से विकसित होने में मदद करता है। मूलभूत विश्वास प्रत्येक बच्चे को एक शानदार शुरुआत प्रदान करता है, जिससे भविष्य में उत्कृष्ट सफलता प्राप्त होती है। इसके अलावा, यूरोकिड्स फ्रैंचाइज़ मॉडल शिक्षा क्षेत्र में नए उद्यमियों को आगे बढ़ने में सहायता करता है और उन्हें अपने प्रीस्कूल स्थापित करने में मदद करता है।

समूह –

लाइटहाउस लर्निंग (पहले यूरोकिड्स इंटरनेशनल के नाम से जाना जाता था) केकेआर कैपिटल द्वारा समर्थित भारत का अग्रणी प्रारंभिक बचपन और के-12 शिक्षा समूह है। समूह प्रारंभिक बचपन की शिक्षा और K-12 खंडों में छात्रों को सीखने का आनंद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। ब्रांडों के अपने पोर्टफोलियो के साथ – यूरोकिड्स प्रीस्कूल, कंगारू किड्स प्रीस्कूल, यूरोस्कूल, बिलाबॉन्ग हाई इंटरनेशनल, सेंटर पॉइंट ग्रुप ऑफ स्कूल्स (नागपुर), हेरिटेज इंटरनेशनल एक्सपेरिएंशियल स्कूल और हेरिटेज एक्सपेरिएंशियल लर्निंग स्कूल। लाइटहाउस लर्निंग विभिन्न संस्थानों में अपने 175,000 से अधिक छात्रों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है। समूह शिक्षाशास्त्र में नवाचार, उचित प्रौद्योगिकी के उपयोग और बाल सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करके भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक मजबूत आधार प्रदान करने की दिशा में काम करता है।

विचारों और अनुभव के भंडार और प्रारंभिक बचपन और K-12 शिक्षा में दो दशकों की सफलता के साथ, लाइटहाउस ने एडटेक क्षेत्र में सीखने में क्रांति लाने की योजना बनाई है। 1,400 से अधिक प्री-स्कूलों और 51 स्कूलों के नेटवर्क के साथ, लाइटहाउस लर्निंग देश भर में 1300 से अधिक महिला उद्यमियों को सशक्त बनाता है और 15,000 से अधिक कार्यबल को रोजगार देता है।

वसुधा राव | vasudha.rai@adfactorspr.com | +91 98203 47118

रिया जैन | प्रशिक्षु खाता कार्यकारी| मुंबई

एडफैक्टर्स पीआर | एम: +91 91111 11607 | टी: 022 6757 4444

Related post

Leave a Reply