• January 7, 2023

मैगा बैडमिंटन टूर्नामेंट :: ड्रग के खिलाफ  साइकिल यात्रा 

मैगा बैडमिंटन टूर्नामेंट ::  ड्रग के खिलाफ  साइकिल यात्रा 

मैगा बैडमिंटन टूर्नामेंट

सिरसाए (सतीश बंसल पत्रकार) —-     हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने गांव संत नगर स्थित गुरदेव इंडोर स्टेडियम में श्री गुरुदेव चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित चौथे मैगा बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में देशभर के सभी राज्यों से बैडमिंटन के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

बैडमिंटन प्रतियोगिता 8 जनवरी 2023 तक चलेगी।

बिजली मंत्री ने प्रतियोगिता के आयोजकों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे यकीन है कि चैंपियनशिप में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य और देश का प्रतिनिधित्व करेंगे तथा चैंपियनशिप में प्राप्त अनुभव उनके भविष्य के प्रयासों में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेल सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दे रही हैए जिससे बेहतर खिलाड़ी तैयार हो सकें। इसके लिए सरकार खिलाडिय़ों को नकद ईनाम तथा पदक दिए जा रहे हैं। आज प्रदेश में सरकार द्वारा गांव स्तर पर व्यायामशालाएं तथा स्टेडियम बनवाए जा रहे हैं तथा इन स्थानों पर जिम व खेलों का सामान भी मुहैया करवाया जा रहा है ताकि हरियाणा का युवा फिट रहे और नशा जैसी बुराइयों से दूर रह कर अपने भविष्य का उज्ज्वल बना सके।

ट्रस्ट के प्रधान हरपिंद्र सिंह कुका ने बताया कि यह प्रतियोगिता मैन डबलए मैन सिंगलए वूमेन डबलए मिक्स डबल अंडर 13 ब्वायज सिंगल, अंडर 13 गल्र्स सिंगल अंडर 15 ब्वायज सिंगल अंडर 15 गल्र्स सिंगल तथा अंडर 17 ब्वायज सिंगल व अंडर 17 गल्र्स सिंगल आयोजित की जा रही। इस अवसर पर अमर सिंहए जितेंद्र सूबा, हरजिंद्र सिंह, गुरमत सिंह, शिकतर, मिल्क प्लांट के पूर्व चेयरमैन अमीर सिंह, प्रीतपाल, रवि मोंगा, काकू, मास्टर बूटा सिंह मौजूद थे।

ड्रग के खिलाफ  साइकिल यात्रा 
सिरसा ———– आईजी पुलिस हिसार ने अपने हिसार स्थित दफ्तर से जलयात्री सुभाष बिश्नोई को बीते दिवस हरी झंडी दिखाकर नशा मुक्ति अभियान के लिए साइकिल यात्रा की शुरुआत की।

इस मौके पर हिसार रेंज के आईजी श्री राकेश कुमार आर्य ने कहा कि सुभाष बिश्नोई ग्रामीण एरियों में नशा व् हिंसा मुक्त जो अभियान चला रहे है ए यह बहुत ही सराहनीय कार्य है। गुरु जम्भेश्वर महाराज जी ने भी नशे से दूर रहने का सन्देश दिया है ए उसी कड़ी के तहत इस मुहिम को लेकर साइकिल यात्री सुभाष बिश्नोई जल सरंक्षण को लेकर भी समस्त भारत व् नेपाल की 20000 किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं।

सुभाष बिश्नोई ने बताया कि नशे के खिलाफ अभियान में वह पांच जिलों की लगभग 1000 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। सुभाष बिश्नोई को हरी झंडी देते वक्त मनमोहन बिश्नोई ईटीओ ए वकील चन्दर सहारण पर्यावरण प्रेमी पृथवी सिंह व् पुलिस विभाग के बहुत सारे लोग उपस्थित थे।

आईजीपी हिसार रेंज श्री राकेश कुमार आर्य व एसपी सिरसा श्री अर्पित जैन द्वारा युवाओं को नशे की दलदल से बचाने को लेकर किए जा रहे सामाजिक प्रयासों से प्रेरित होकर जल संरक्षण पर समस्त भारत की साइकिल यात्रा कर चुके सुभाष फिर से पंजाब हरियाणा की हिंसा व नशामुक्त जागरुकता अभियान पर साइकिल से चल रहे हैं जो उन्होंने बीते दिवस हिसार आईजीपी कार्यालय से आईजी श्री राकेश आर्य जी के हाथों हरी झंडी से रवानगी लीए सुभाष हिसार से सिरसा के गांव मटदादू आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित भी हुए और अब पंजाब के मानसा क्षेत्र से आगे रतिया में जन अभियान पर साइकिल से भ्रमण पर हैं।

सतीश बंसल पत्रकार
सिरसा हरियाणा
मोबाइल व्हट्सएप्प नंबर 7027101400

Related post

Leave a Reply