• October 16, 2018

” मैं औऱ मेरा परिवार ” प्रतियोगिता का आयोजन

” मैं औऱ मेरा परिवार ”  प्रतियोगिता का आयोजन

झज्जर———न्यूटन उच्च विद्यालय में ‘मैं औऱ मेरा परिवार परिचय प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता प्री नर्सरी से दूसरी कक्षा तक कक्षानुसार संपन्न हुई।


प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय निदेशक अश्वनी खासा, बालेश काद्यान, मनोज भारद्वाज व अलका भारद्वाज, मुख्याध्यापक रोहताश सिंह ने माँ सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित करके व माल्यार्पण करके किया। दक्ष व तुषार के एकल नृत्य ने सबका मन मोह लिया। सोना व सोनाली ने अपने नृत्य से वातावरण मोहक बना दिया। सृष्टी और जानवी ने मधुर कविताएँ सुनाई व दूसरी कक्षा के बच्चों ने एक्सन सोंग प्रस्तुत किया।

मुख्याध्यापक ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों को अपना और अपने परिवार का परिचय देना आता है और किसी भी परिस्थिति में यह बच्चे कि लिए श्रेष्ठ सिद्ध हो सकता है। पाँचवीं कक्षा की लड़कियों ने मधुर स्वर में माँ सरस्वती की वंदना की।

इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों व प्रतिभागी बच्चों को निदेशक महोदय ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मैं औऱ मेरा परिवार परिचय प्रतियोगिता में प्री-नर्सरी से नवदीप ने प्रथम, जतिन द्वितीय व अनुज ने तृतीय, के0 जी0 कक्षा से आरूष ने प्रथम, कशिका ने द्वितीय व आर्यन ने तृतीय, पहली कक्षा से आरव ने प्रथम, दक्षा ने द्वितीय व हर्षित ने तृतीय, दूसरी कक्षा से डिंपी ने प्रथम, भव्य ने द्वितीय व आर्यन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Related post

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

अधिकांश भारतीय ग्लोबल वार्मिंग पर चिंतित, करते हैं प्रधानमंत्री मोदी के मिशन लाइफ का समर्थन

लखनऊ (निशांत सक्सेना) ———–  येल प्रोग्राम ऑन क्लाइमेट चेंज कम्युनिकेशन और सीवोटर इंटरनेशनल द्वारा किए गए…
स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

स्वच्छता की ओर बढ़ता गांव

कविता कुमारी  (गया) — करीब 10 वर्ष पूर्व जब केंद्र सरकार ने देश में स्वच्छ भारत अभियान…
कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

कैंसर के बढ़ते खतरे को गंभीरता से लेने की जरूरत है

सैयदा तैय्यबा काज़मी (पुंछ, जम्मू)——–  हाल ही में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री की कैंसर से मौत…

Leave a Reply