मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) पांच साल की लिए गैरकानूनी संघ घोषित

मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) पांच साल की लिए गैरकानूनी संघ घोषित

पीआईबी दिल्ली ——  सरकार ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 3 के तहत मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को तत्काल प्रभाव से पांच साल की अवधि के लिए गैरकानूनी संघ घोषित कर दिया है।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने एक्स प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में कहा कि “आतंकवादी नेटवर्क पर बिना किसी सख्ती के प्रहार करते हुए सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को गैरकानूनी संघ घोषित किया है। ये संगठन देश की संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार आतंकवाद को उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।”

मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर (सुमजी गुट) जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल है और आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन कर रहा है, जो भारत की संप्रभुता, सुरक्षा और अखंडता के लिए हानिकारक है। मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और उसके सदस्यों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 सहित कानून की विभिन्न धाराओं के तहत कई आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) आतंकवाद का समर्थन करके और खुद को गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल करके जम्मू और कश्मीर में भारत से अलगाव को बढ़ावा देने, सहायता करने और बढ़ावा देने में शामिल है, जो भारत की संप्रभुता, सुरक्षा और अखंडता के लिए हानिकारक है। मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) और उसके सदस्यों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 सहित कानून की विभिन्न धाराओं के तहत कई आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

आतंकी नेटवर्क पर बिना किसी सख्ती के प्रहार करते हुए सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को गैरकानूनी संघ घोषित कर दिया है।

ये संगठन इसके ख़िलाफ़ गतिविधियों में शामिल रहे हैं…

– अमित शाह (@AmitShah) 28 फरवरी, 2024

 

 

मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट)  पांच साल की लिए गैरकानूनी संघ घोषित

Related post

Leave a Reply