• January 3, 2023

महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का सूत्रपात :-श्री जगत प्रकाश नड्डा

महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का सूत्रपात :-श्री जगत प्रकाश नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने अपने लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल, संभाजी नगर (औरंगाबाद)  में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के उद्बोधन के मुख्य बिंदु

  • प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में महाराष्ट्र एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फड़णवीस जी के नेतृत्व में विकास के रास्ते पर तेज गति से अग्रसर है।
  • बीच में कुछ समय के लिए तथाकथित महाविकास आघाडी की सरकार आ गई जिसके कारण यहाँ विकास कार्य रुक गया था। 
  •  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने समाज के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, आदिवासी, पिछड़े, युवा और महिलाओं को सशक्त बनाया है। प्रधानमंत्री जी की गरीब कल्याण नीतियों के कारण भारत में अत्यधिक गरीबी की दर एक प्रतिशत के भी नीचे है।
  • प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का सूत्रपात किया है। सड़क, हाइवे, एयरपोर्ट से लेकर हर दृष्टि से विकास की नयी कहानी रची जा रही है। हमारी सरकार ने महाराष्ट्र को 12 मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। कई इंस्टीट्यूट दिए हैं। मेट्रो के दो फेज पर काम हो रहा है। मुंबई ट्रांसहार्बर लिंक पूरा हो रहा है। जलयुक्त अभियान सहित कई विकास के कार्य तेज गति से हो रहे हैं।
  • उद्धव ठाकरे जी ने महाराष्ट्र के जनादेश को धोखा देकर कुर्सी की लालच में उन लोगों से हाथ मिला लिया जिन लोगों और जिनकी विचारधारा के खिलाफ हमारे हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे जीवन पर्यंत लड़ते रहे।
  • पिछले विधान सभा चुनाव के दौरान प्रचार अभियान में हर जगह ‘केंद्र में नरेन्द्र, महाराष्ट्र में देवेंद्र’ के नारे गूंजते थे। तब तो उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना को कोई तकलीफ नहीं थी लेकिन मुख्यमंत्री पद की लालच में उद्धव ठाकरे ने विचारधारा का ही बलिदान कर दिया।
  • जो राष्ट्रवादी ताकतों के साथ खड़े होते थे, वे मुखौटा पहन कर उन लोगों के साथ शामिल हो गए जिन्हें देश का तरक्के करना पसंद नहीं। किंतु असली, असली ही होता है और नकली, नकली। अब महाराष्ट्र में असली लोग आ गए हैं और राष्ट्रवादी ताकतों के साथ भाजपा ने मिल कर फिर से सरकार बनायी।
  • ये सरकार विकास के लिए बनी है। 
  • प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जारी ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मूलमंत्र को लेकर बनी है।
  • उद्धव ठाकरे जी की कौन-सी मजबूरी थी कि पालघर में साधुओं की निर्मम हत्या होने के बाद उस केस को सीबीआई को देने में रुकावटें पैदा की गई। कुर्सी के लिए इतने छोटे हो गए? कहां ले जा रहे थे ये लोग महाराष्ट्र को? यह अलग बात है कि ऐसा होना नहीं था।
  • महाविकास अघाडी सरकार के दौरान महाराष्ट्र में आईपीएल के मैच तो हो सकते थे लेकिन दही-हांडी के कार्यक्रम नहीं। आईपीएल के मैच हो सकते थे लेकिन गणेश उत्सव नहीं मनाया जा सकता था। आईपीएल के मैच हो सकते थे लेकिन दुर्गा पूजरा नहीं। उस सरकार में कैसा प्रदेश बन गया था? आज, महाराष्ट्र की जनता को इससे राहत मिल चुकी है।
  • हमारे लिए JAM आम जनता के सशक्तिकरण का अभियान है। मतलब जन-धन, आधार और मोबाइल जबकि कांग्रेस-शिव सेना-एनसीपी के लिए JAM का मतलब था Jointly Acquire Money. इन तीनों ने इकट्ठे होकर भ्रष्टाचार की तीन-तीन दुकानें खोल लीं। आज महाराष्ट्र कांग्रेस-शिव सेना-एनसीपी के भ्रष्टाचारी शासन से मुक्त और विकास से युक्त हो चुकी है।
  • हमारे लिए DBT है लाभार्थियों तक बिना लीकेज के सरकारी सहायता को पहुँचाना। तथाकथित महाविकास अघाडी सरकार में DBT का मतलब था डीलरशिप, ब्रोकरेज और ट्रांसफर का जाल। मैं महाराष्ट्र की जनता को विश्वास दिलाता हूँ कि एकनाथ शिंदे जी और देवेंद्र फड़णवीस जी के नेतृत्व में महाराष्ट्र की एनडीए सरकार प्रदेश में विकास को आगे बढ़ाएगी।
  • हम नेकनीयती से देश एवं प्रदेश की सेवा में लगे हुए हैं। यहाँ बैठे हर एक कार्यकर्ता राष्ट्रभक्त हैं। यहाँ बैठी हर एक जनता देशभक्त है। आज हम लोगों को संकल्प लेना चाहिए कि लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं, जो लोग भ्रष्टाचार कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकना चाहते हैं, जिस सरकार के मंत्री जेल में हों, ऐसे लोगों को नमस्कार करें और जो लोग काम करना चाहते हैं, उन्हें सेवा करने का अवसर देना चाहिए।

Related post

Leave a Reply