• September 13, 2016

मध्य हरियाणा के 25 इलाके हमेशा से पिछड़े — इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह

मध्य हरियाणा के 25 इलाके हमेशा से पिछड़े  — इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह

जींद ————केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से कहा कि हरियाणा के 25 इलाकों का भी विकास करें. खट्टर ने उन्हें फौरन तसल्ली दिलाई कि हरियाणा में किसी के साथ कोई पक्षपात नहीं हो रहा है और नहीं होगा. उनका ध्यान पूरे हरियाणा पर है.birender

जींद की गौरव रैली में रविवार को बीरेंद्र सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में कहा कि मध्य हरियाणा के 25 इलाकों के विकास के मामले में हमेशा से पिछड़े रहे हैं. इन इलाकों को किसी ने तवज्जो नहीं दी. हमेशा सौतेला व्यवहार किया गया. इसलिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से वो चाहते हैं कि इन 25 इलाकों का विकास भी बाकी इलाकों की तरह करें. सिंह ने अमित शाह को भी कहा वे हरियाणा सरकार को नोटिस दें कि वह इन 25 इलाकों को भी आगे बढ़ाएं. उनका विकास करें.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने बीरेंद्र सिंह की इस बात का जवाब देते हुए कहा कि उनके लिए पूरा हरियाणा ही उनका अपना है. वह पूरे हरियाणा का विकास चाहते हैं. कोई पक्षपात वह किसी भी इलाके से नहीं करते हैं. इसलिए ऐसा कभी नहीं होगा कि इन 25 इलाकों को छोड़ दिया जाएगा और बाकी हरियाणा को तवज्जो दी जाएगी. अगर कहीं कमी रही है या पहले की सरकारों ने अगर कमी रखी है तो उसको पूरा करके बाकी हरियाणा के साथ इन इलाकों को भी आगे बढ़ाया जाएगा.

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने जाट आरक्षण का नाम लिए बगैर कहा कि जो हमारे अधिकार की लड़ाई है. अमित शाह को उसका भी समर्थन करना चाहिए और हमारे इस अधिकार की लड़ाई में किसी को नुकसान नहीं होगा. हम नहीं चाहते कि हमारे अधिकारों की लड़ाई की वजह से किसी का नुकसान हो.

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply