मध्य प्रदेश स्थापना दिवस समारोह : सीधी विधायक

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस समारोह :  सीधी विधायक

सीधी { विजय सिंह }- मध्यप्रदेश का गौरवशाली इतिहास रहा है। आज प्रदेश अपना 67 वां स्थापना दिवस मना रहा है, यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है। उन्होने विन्ध्य क्षेत्र की विशेषता बतालाते हुये गौरवशाली इतिहास की जानकारियों को भी साझा किया। विधायक श्री शुक्ल ने युवा पीढ़ी को प्रदेश के विकास में सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि आज के समय में हमें प्रायोगिक एवं व्यवहारिक ज्ञान को अधिक महत्व देने की आवश्यकता है। अपने विषय की पढ़ाई करते समय प्रायोगिक कार्यों पर ध्यान केन्द्रित करें।

मध्यप्रदेश के 67 वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर पूरे प्रदेश के साथ-साथ सीधी जिले में 01 नवंबर से 07 नवम्बर 2022 तक श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। समारोह का शुभारंभ आज शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीधी में विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया।

कार्यक्रम में सीधी विधायक द्वारा लोगों को नशे की लत से दूर रहने तथा दो पहिया वाहनों की सवारी करते समय हेलमेट पहनने की शपथ दिलाई गई। विधायक ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय तथा पीछे बैठने पर भी हेलमेट अनिवार्य रूप से लगायें। दो पहिया वाहनों के एक्सीडेंट में सर्वाधिक मौतें हेलमेट नहीं होने के कारण सिर पर चोट लगने से होती हैं। छोटी सी लापरवाही से परिजनों को पूरे जीवन का कष्ट मिलता है। इसलिए हेलमेट अवश्य धारण करें।

नशामुक्ति के संबंध में संबोधित करते हुये विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि नशा ही नाश की जड़ है। नशा आपको आर्थिक, सामाजिक एवं शारीरिक तौर पर कमजोर बनाता है। इसके कारण कई तरह के अपराध भी होते हैं। विधायक ने कहा कि अपने उन्नतशील एवं खुशहाल जीवन के लिए नशे का त्याग करें तथा अपने आस-पास नशे का सेवन करने वाले व्यक्तियों को नशा मुक्ति हेतु प्रेरित करें।

कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान द्वारा जिले वासियों को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की शुभकामनायें दी गई। उन्होने कहा कि हम सभी स्वयं को कृत संकल्पित करें कि हम अपने मध्यप्रदेश को उन्नतशील एवं विकसित बनाने में अपना पूर्ण योगदान करेंगें।

इस अवसर पर नगर पालिका परिषद सीधी की अध्यक्ष श्रीमती काजल वर्मा, पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, अपर कलेक्टर बी.के. पाण्डेय, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश कुमार शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्रेयस गोखले सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारीगण, समाजसेवी एवं छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply