मतदाताओं को धमकाया

मतदाताओं को धमकाया

मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा) – पंचायत निर्वाचन के द्वितीय चरण का मतदान 5 फरवरी को मुरैना व जौरा जनपद की ग्राम पंचायतों पर संपन्न किया जाएगा।

इसी चरण में ग्राम पंचायत खिरावली में भी चुनाव संपन्न होगा, जिसमें गांव के निवासियों को मतदान करने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है और उन्हें धमकाया भी जा रहा है। सोमवार को गांव के निवासियों ने एक ज्ञापन के माध्यम से मत का प्रयोग रोकने एवं उन्हें धमकाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक मुरैना से की है।

वार्ड क्रमांक 22 से जनपद पंचायत प्रत्याशी रामाबाई पत्नी मातादीन कुशवाह निवासी ग्राम छर्रा का पुरा ने सोमवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक मुरैना को ज्ञापन के माध्यम से शिकायत की है कि ग्राम पंचायत खिरावली के वूथ क्रमांक 305 इन्दुर्खी स्वराज्य भवन पर मतदान करने से छर्रा का पुरा के लोगों को रोका जा रहा है, साथ ही उन्हें बारबार मतदान न करने के लिए धमकियां दी जा रही हैं।

ज्ञापन में मांग के दौरान यह भी दर्शाया गया कि यदि ऐसी स्थिति में धमकियां प्राप्त होने के पश्चात छर्रा का पुरा के लोग मतदान करने गए और कोई विवाद उत्पन्न हुआ अथवा मतदान न करने की बजह से परिणाम परिवर्तित हुआ तो उसकी जिम्मेदारी जिला एवं पुलिस प्रशासन की होगी।

ज्ञापन में मांग करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि वूथ क्रमांक 305 पर छर्रा का पुरा के लोगों को बिना किसी रूकावट एवं व्यवधान के मतदान कराने हेतु उचित प्रशासनिक व पुलिस व्यवस्था की जाए, ताकि मतदाताओं के मन से धमकी देने वालों द्वारा भय समाप्त हो सके। ज्ञापन देने वालों में किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव हरीशंक शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोनू मावई, युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष सौरभ सोलंकी सहित इन्दुर्खी व छर्रा का पुरा के ग्रामीण मतदाता उपस्थित थे।

झूठी शिकायत कराने वाले पर कार्रवाई- कलेक्टर
मुरैना। द्वितीय चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो इसके लिए सभी को प्रशासन का सहयोग करना है । चुनाव में झूठी शिकायत करने वाले व्यक्ति के विरूद्घ शक्त कार्यवाही की जायेगी । यह निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने आज सोमवार को सिटी कोतवाली मीटिंग रूम में मुरैना एवं जौरा के अंतर्गत जिला पंचायत सदस्य पद के लिए उपस्थित उम्मीदवार से कहीं ।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज शर्मा, एसडीओपी सबलगढ देवेन्द्र सिंह कुशवाह सहित विभिन्न वार्डो से चुनाव लड रहे उम्मीदवार उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि मतदान के दौरान किसी प्रकार की झूठी शिकायत करने वाले को बख्सा नही जायेगा, निर्वाचन प्रक्रिया साफ सुथरी रहे । इसके लिए सभी को सहयोग करना होगा । उन्होने कहा कि कानून सभी के लिए है चुनाव में अक्षरस: पालन हो किसी भी प्रकार की गडवडी फैलाने वालों के विरूद्घ शक्त कार्यवाही होगी । उन्होने कहा कि अभ्यर्थी के लिए मतदान के दिन एक वाहन एलाउ रहेगा जिसमें वाहन चालक सहित पांच व्यक्तियों से अधिक नही होना चाहिए ।

मतदान केन्द्र पर दो बार से अधिक वाहन आने पर वाहन जप्त किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि मतदाताओं को लाने ले जाने में वाहनों का उपयोग न करें। बाहरी व्यक्ति को चुनाव के 48 घंटे पूर्व छोडना होगा चुनाव क्षेत्र । उन्होने कहा कि फोर्स की कमी नही है चुनाव शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं पारदर्शी हो इसके लिए प्रशासन का सहयोग करें । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि निर्वाचन के दौरान चुनाव सामग्री छुडाने पर 394 प्लस 11,13 के तहत कार्यवाही होगी ।

Related post

हिमाचल प्रदेश का संजौली मस्जिद विवाद और जम्मू कश्मीर का चुनाव

हिमाचल प्रदेश का संजौली मस्जिद विवाद और जम्मू कश्मीर का चुनाव

हिमाचल प्रदेश का संजौली मस्जिद विवाद और जम्मू कश्मीर का चुनाव जम्मू में हिंदू मतदाताओं के…
पर्यावरणविद् जल स्टार रमेश गोयल सम्मानित

पर्यावरणविद् जल स्टार रमेश गोयल सम्मानित

शिक्षक दिवस के उपलक्ष में गोवा में मीडिया हाउस द्वारा अदिलिला फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित…
पुस्तक: एस. राधाकृष्णन: व्यक्तित्व और कृतित्व

पुस्तक: एस. राधाकृष्णन: व्यक्तित्व और कृतित्व

उमेश कुमार सिंह——– एस.राधाकृष्णन का जीवन और कार्य, दूसरा-विस्तारित संस्करण प्रतिष्ठित डायमंड बुक्स द्वारा हिंदी संस्करण…

Leave a Reply