• August 15, 2016

भारत को शक्तिशाली बनाने में युवाओं को अपना योगदान देना होगा-विधानसभा अध्यक्ष

भारत को शक्तिशाली बनाने में युवाओं को अपना योगदान देना होगा-विधानसभा अध्यक्ष

जयपुर 15 अगस्त। विधानसभा अध्यक्ष श्री कैलाश मेघवाल ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधानसभा भवन प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।  DSC_8747

विधानसभा अध्यक्ष ने 70वें स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आजादी के बाद आज भी देश के सामने कई चुनौतियां हैं। इन चुनौतियों का सामना करते हुए हमें देश को तरक्की और विकास की राह पर आगे बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि चुनौतियों के साथ साथ नकारात्मक और सकारात्मक सोच हमेशा बनी रहेगी। कोशिश यह की जानी है कि इन दोनों में सामन्जस्य इस प्रकार स्थापित हो कि आम जन स्वतंत्रता को सकारात्मक अर्थों में अंगीकार करें।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। इसे समृद्धशाली और शक्तिशाली बनाने में युवाओं को अपना योगदान देना होगा।    

इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष श्री राव राजेन्द्र सिंह ने कहा कि गत दो वर्षों में भारत ने स्किल डवलपमेंट के क्षेत्र में जो कार्य किया है वह विश्व के लिए एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि आज हमारे देश के युवा नये आविष्कार कर विश्व में अपनी पहचान स्थापित कर रहे हैं।

विधानसभा सचिव श्री पृथ्वी राज ने कहा कि हमारे शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब देश का हर नागरिक अनुशासनबद्ध एवं कर्तव्यनिष्ठ होकर देश के लिए कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि समाज का युवा वर्ग अनुशासन की डोर को काटना चाहता है जो उचित नहीं है। संविधान की इज्जत करने वाला ही सच्चा देशभक्त है।

राजकीय बालिक उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधीनगर की छात्राओं ने राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। इस अवसर पर सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्री के. पी. सक्सैना ने राष्ट्रभक्ति गीत प्रस्तुत कर सभी को राष्ट्रभावना से जोड़ा। विधानसभा अध्यक्ष ने राष्ट्रगान प्रस्तुत करने वाली छात्राओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किये।

अन्त में उप सचिव श्री राणाराम विश्नोई ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन श्री दिव्यनाथ भट्ट ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक, पत्रकार एवं विधानसभा के अधिकारी एवं र्कमचारीगण उपस्थित थे।
इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने अपने सिविल लाइन्स स्थित सरकारी निवास पर ध्वजारोहण किया। विधानसभा उपाध्यक्ष ने भी अपने निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply