ब्‍लैक स्‍पॉट्स को मिशन के रूप में दुरुस्‍त करें——— राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी

ब्‍लैक स्‍पॉट्स को मिशन के रूप में दुरुस्‍त करें——— राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी

पेसूका————–सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार अगले दो वर्षों के दौरान सड़क दुर्घटनाओं की संख्‍या में 50 प्रतिशत की कमी करने के लिए प्रतिबद्ध है और वह इस उद्देश्‍य की प्राप्ति के लिए विभिन्‍न उपाय कर रही है।

एक बहुआयामी रणनीति के जरिये इस समस्‍या से निपटने के लिए ये कदम उठाए जा रहे हैं। डिजाइन चरण में सड़क इंजीनियरिंग से जुड़े कारगर समाधानों को अपनाना, दुर्घटना वाले ब्‍लैक स्‍पॉट्स को दुरुस्‍त करना, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, चालक को समुचित प्रशिक्षण देना और कानूनों पर कारगर ढंग से अमल इन कदमों में शामिल हैं।

श्री गडकरी सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा आज नई दिल्‍ली में सड़क सुरक्षा इंजीनियरिंग के उपायों पर आयोजित एक दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। दुर्घटनाओं और इनके चलते जान-माल को नुकसान की रोकथाम में सड़क इंजीनियरिंग के विशेष महत्‍व का उल्‍लेख करते हुए श्री गडकरी ने सरल एवं सु‍नियोजित डिजाइन जैसे कि रोड डिवाइडर की समुचित ऊंचाई सड़कों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने में अत्‍यंत कारगर साबित हो सकती है।

श्री गडकरी ने सभी परियोजना निदेशकों और राजमार्ग परियोजनाओं के क्षेत्रीय अधिकारियों से सड़क दुर्घटनाओं की समस्‍या से निपटने के लिए एक संवेदनशील, समयबद्ध एवं परिणाम उन्‍मुख अवधारणा अपनाने के साथ-साथ दुर्घटना वाले ब्‍लैक स्‍पॉट्स को एक मिशन के रूप में दुरुस्‍त करने को कहा।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply