• June 1, 2017

बिजली निजीकरण के विरुध धरना और ज्ञापन

बिजली निजीकरण के विरुध धरना और ज्ञापन

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार गौरव शर्मा)—-हरियाणा पावर कोर्पोरेशन वर्कर यूनियन हेड ऑफिस हिसार की मीटिंग बहादुरगढ़ में सुखबीर अहलावत की अध्यक्षता में हुई।

यूनियन सचिव बंसीलाल और प्रधान बिजेंद्र सैनी ने अपने संयुक्त बयान में कहा है कि बिजली वितरण निगमों में मीटर रीडिंग, बिलिंग व कैश कलेक्शन का कार्य पिछले कई वर्षो से एचइएसएल कर रही है ।BIJLI VIBHAG PHOTO

बिजली निजीकरण के बाबजूद भारी भ्र्ष्टाचार के मामले सामने आये है । यह व्यवस्था निगमों को काफी खर्चीली भी पड़ रही है। इसलिए यूनियन लगातार यह मांग करती रही है कि एचइएसएल की व्यवस्था को खत्म करके निगम इन कार्यो को अपने कर्मचारियों से ही करवाए।

यूनियन के आंदोलन के बावजूद निगमों ने एचइएसएल कार्यो को बंद करके नई प्राइवेट कंपनियों को यह कार्य दे दिया है। जिसका यूनियन विरोध करती है। ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था ठीक नहीं है। जबकि निगमों को भुगतान १०० प्रतिशत कनेक्शनों पर करना पड़ेगा इन कार्यो के लिए भर्ती किये जा रहे कर्मचारियों की योग्यता, वेतन व आरक्षण जैसे पैमाने सही नहीं है।

कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर उपमंडल अधिकारी के माध्यम से प्रिंसिपल सेक्रेटरी के नाम ज्ञापन दिया और मांग कि की इन कार्यो को प्राइवेट कंपनियों को देने के बजाए निगमों में नई भर्तियां करके कार्य नियमित कर्मचारियों से करवाए।

इस विरोध प्रदर्शन में जितेंद्र पहल, प्रदीप छिकारा, अजीत गुलिया, राकेश, वीरभान, सुनील, सोनू सिंह, देवेंद्र, ऋषि, वीरेंद्र, नवीन, संजीव, मातूराम, नरेंद्र, नवीन, वीरेंद्र, संजीव, मातूराम,मनोज, रवि नागर, कृष्ण, चाँद, हरीश, सुदेश, राजेश, राजकुमार, राजेश, दशरथ, आज़ाद, रामनिवास, सुखपाल, अनिल, अनुज, संतराम, मंजीत, बिजेंद्र, युद्धवीर आदि मौजूद रहे।

Related post

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट:  60.96 प्रतिशत मतदान

द्वितीय चरण : 88 लोकसभा सीट: 60.96 प्रतिशत मतदान

PIB Delhi. —– आम चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के तहत 88 लोकसभा सीटों…
तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति

तर्कहीन बयानों से जूझती चुनावी राजनीति भ्रमित होते आम मतदाता किस पर करे विश्वास ——–  सुरेश…
VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज  : सुप्रीम कोर्ट

VVPAT पर्चियों के 100% सत्यापन की याचिका खारिज : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 24 अप्रैल को मतदाता सत्यापन योग्य पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों के साथ…

Leave a Reply