• April 15, 2017

बाबा साहेब को नमन — पार्षद रेखा वत्स

बाबा साहेब को नमन — पार्षद रेखा वत्स

झज्जर/बहादुरगढ़ (पत्रकार राकेश पँवार)——बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती उपलक्ष्य में गांव सांखोल में भी कार्यक्रम हुआ। यहां डा. अंबेडकर फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने बाबा साहेब को नमन किया। इस मौके पर प्रधान निहाल सिंह तंवर ने कहा कि बाबा साहेब ने ऐसे संविधान की रचना की, जिसमें सभी वर्गों को सम्मान और समान अधिकार मिला।

सचिव प्रदीप तंवर ने बाबा साहेब के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर ने किसी जाति विशेष के लिए संघर्ष नहीं किया अपितु पिछड़े, दबे-कुचले समाज की हिमायत की और उसके उत्थान में भूमिका निभाई। विश्वभर में आज भारत को सबसे बड़े प्रजातंत्र के रूप में देखा जाता है उसका श्रेय भी बाबा साहेब को जाता है क्योकि उन्होंने सभी वर्गों के हित ध्यान में रखते हुए संविधान का निर्माण किया था। उनके बनाए गए संविधान में हम सभी को समान अधिकार प्राप्त है ।

महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति सजग – पार्षद रेखा वत्स
शहर के जाटव समाज ने वार्ड 24 में डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई व भंडारे का आयोजन भी किया गया। जयंती कार्यक्रम का शुभारंभ में वार्ड के पूर्व पार्षद धर्मेंन्द्र वत्स ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। 3

इस अवसर पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए धर्मेंन्द्र वत्स ने कहा कि भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर का जीवन दर्शन और शिक्षा सामाजिक समरसता के लिए आज भी प्रासंगिक है। वार्ड 24 की पार्षद रेखा वत्स ने महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति सजग रहने की बात कही।

इस अवसर पर सचिव प्रदीप तंवर, मुकेश तंवर, प्रेम सिंह, अमित, शक्ति तंवर, करण सिंह चौहान, सुरेंद्र राठी, ओम चाहार, लक्ष्मी चाहार, नितिन, अंजलि, शीला, सुजल, वैभव दुलीचंद प्रधान, लक्ष्मणदास सचिव, सुंदरलाल कैशियर, मदनलाल , विजय, सुरेश, बलराज, संदीप, बिजेंद्र के अलावा पुरषोतम वत्स, पवन बाल्मीकी, विजय, रामकिशन, मातादीन, कुलदीप सहित फाउंडेशन के तमाम सदस्य भी कार्यक्रम में मौजूद थे ।

Related post

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान  : श्री पी के रुस्तगी, अध्यक्ष, कॉर्पोरेट मामलों की समिति

सेबी से तिमाही आधार पर परिपत्र जारी करने का भी आह्वान : श्री पी के रुस्तगी,…

नई दिल्ली——अच्छी तरह से विनियमित पूंजी बाजार सकारात्मक आर्थिक गतिविधियों के लिए एक अच्छा चक्र बनाने…
अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

अमित गुप्ता बनाम भारतीय दिवाला और दिवालियापन बोर्ड : पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री

नई दिल्ली    —एनसीएलटी  और पीएचडीसीसीआई की आईबीसी समिति ने माननीय बॉम्बे उच्च न्यायालय के फैसले पर…
” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा  :  आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

” येस ! इट मैटर्स ” पुस्तक समीक्षा : आदतें ही आदमी का व्यक्तित्व बनाती हैं

उमेश कुमार सिंह ————  हर इंसान के जीवन में कुछ अच्छी आदतें होती है और कुछ…

Leave a Reply