• February 11, 2015

बाजार को साफ सुन्दर बनाएं – महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री

बाजार को साफ सुन्दर बनाएं  – महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री

जयपुर – महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल ने हैरिटेज व स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहे अजमेर शहर के व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वे अपने ग्राहकों की सुविधा के अनुसार बाजार को साफ, सुन्दर व सुगम आवागमन के रूप में बनाएं। जिससे ग्राहक आसानी से दुकान पर पहुंच कर खरीदारी कर तत्काल अपने घर पर प्रस्थान कर सकें।

श्रीमती भदेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अजमेर को हैरिटेज सिटी के रूप में विकसित करने की घोषणा की वहीं अमेरिका के सहयोग से अजमेर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने का कार्य प्रारम्भ किया गया है। इसके तहत राज्य सरकार व अमेरिकी संस्था के बीच एम.ओ.यू किया गया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने पूरे राज्य में स्वच्छता अभियान की शुरूआत कि और अजमेर इस अभियान में गति पकड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मदार गेट व कवंडसपुरा आदि क्षेत्र को स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए उन्होंने अपनी और से पहल की है। उन्होंने इसके लिए मदार गेट व्यापारी ऐसोसियेशन के अध्यक्ष श्री देवेश गुप्ता को अपनी ओर से बधाई भी दी।

शहर के कस्तूरबा चिकित्सालय परिसर में आयोजित समारोह में नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर मीना ने कहा कि यदि सभी व्यापारिक ऐसोसियेशन इस प्रकार सजग व सतर्क हो जाए तथा आमजन इसमे पूरा सहयोग करें तो अजमेर सबसे सुन्दर और स्वच्छ नगर के रूप में सामने आयेगा।

श्री मीना ने व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि स्वच्छता अभियान एवं अतिक्रमण हटाने के कार्य में सहयोग देने वाले सभी व्यापारियों का नगर निगम द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा तथा प्रतिदिन कचरा पात्रा से कचरा उठाने का कार्य भी निगम कर्मचारियों द्वारा किया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल एवं नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर.मीना ने मदारगेट के विभिन्न व्यापारी संस्थानों को ऐसोसियेशन की ओर से कचरा पात्र भी सुपुर्द किए। व्यापारी व दुकानदार अब अपने दुकान का कचरा इसी कचरा पात्र में एकत्रित करेंगे। श्रीमती भदेल ने दुकानदारों से यह भी अनुरोध किया कि वे इन कचरा पात्रों के रखरखाव पर भी पूरा ध्यान रखें। यदि कचरा पात्र ज्यादा गंदे रहे तो ग्राहकों का आना कम हो जाएगा।

मदारगेट व्यापारी ऐसोसियेशन के अध्यक्ष श्री देवेश गुप्ता ने महिला एवं बाल विकस राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल एवं नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर.मीना को गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply