बजट में प्रदेश की जनता से भाजपा ने किया छलावा : यादव

बजट में प्रदेश की जनता से भाजपा ने किया छलावा : यादव

मुरैना (प्रमोद कुमार शर्मा) – म.प्र. की भाजपा सरकार द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत किया गया आम बजट दिशाहीन एवं जनता के साथ छलावा है। बजट में महंगाई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए किसी तरह का इंतजाम नहीं किया।

प्रदेश की भाजपा सरकार के द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत किये गये आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने बताया है कि इस बजट में किसानों, गरीबों एवं आम नागरिकों के लिए कोई रियायत नहीं दी गई है। पूर्व की भांति इस बार के बजट में भी सरकार ने झूठी घोषणायें कर जनता को लुभाने का प्रयास किया है।

श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वार कई वर्षों से किसानों को 24 घंटे बिजली देने की बात कही जा रही है, लेकिन भाजपा के शासनकाल में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं हो रही है। कई गांव आज भी अंधेरे में डूबे हुए हैं।

लोगों को बिजली मिल नहीं रही और बिजली के बिल झूठे व मनगढ़न्त रीडिंग लेकर हजारों रूपए प्रतिमाह मनमाने तरीके से भेजे जा रहे हैं। गलत तरीके से भेजे गये विद्युत बिलों का भुगतान नहीं करने पर किसानों व गरीबों पर पुलिस केस बनाकर उन्हें जेल भेज दिया जाता है।

किसानों को इस बजट में खाद, बीज एवं कीटनाशक दवाओं की बढ़ती बेतहासा कीमतों में रियायत दिये जाने की उम्मीद थी, लेकिन बजट में सरकार ने कोई रियायत नहीं दी। इससे किसानों को घोर निराशा हुई है।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता श्री यादव कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस पर देश के अन्य राज्यों से कहीं अधिक वैटकर लगाकर आम जनता से टैक्स की वसूली कर रही है। जिसके कारण प्रदेश की जनता को सभी बस्तुयें महंगे दामों पर खरीदनी पड़ रही है। महंगाई ने आमजन की कमर तोड़ दी है।

इस बजट में प्रदेश के लोगों को उम्मीद थी कि डीजल, पैट्रोल व रसोई गैस सिलेण्डर पर वैटकर कम करके लोगों को राहत दी जाएगी, लेकिन सत्ता के मद में चूर भाजपा सरकार ने जनता की कठिनाईयों पर ध्यान नहीं दिया और अपने खजाने को भरने के लिए भारी भरकम टैक्स प्रदेश की जनता से वसूला जा रहा है।

भाजपा की प्रदेश सरकार के बजट में मकान बनाने की सामग्री महंगी किये जाने पर कटाक्ष करते हुए जिला प्रवक्ता श्री यादव ने कह कि भाजपा सरकार के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अच्छे दिन लाने के बादे जनता के लिए दिन प्रतिदिन महंगे होते जा रहे हैं। जहां एक ओर खाद्यान्न वस्तुयें महंगाई की बुलंदियों पर हैं।

म.प्र. की भाजपा सरकार ने प्रस्तुत किये आम बजट में आम आदमी के मकान बनाने का सपना चकनाचूर करते हुए मकान बनाना महंगा कर दिया है। सरकार ने रेत, सीमेंट, गिट्टी, सरिया, लकड़ी, टाइल्स आदि अनेक भवन निर्माण संबंधी संसाधनों में बेपनाह दामों की वृद्धि करके जनता को महंगे दिन सहन करने का खतरनाक करंट दिया है।

स्वास्थ्य एवं पर्यावरण पर संगोष्ठी आयोजित
मुरैना। नव जीवन ज्योति समाज सेवा एवं पर्यावरण संरक्षण समिति द्वारा विस्मिल नगर में संगोष्ठी का आयोजन स्वास्थ्य एवं पर्यावरण विषय पर किया गया।

संगोष्ठी में समिति के अध्यक्ष विजय सिंह गुर्जर ने लोगों का साफ-सफाई की ओर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ व साफ रहने से ही हम कई बीमारियों से बच सकते हैं। मध्यप्रदेश शासन द्वारा चलाए जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए श्री गुर्जर ने बताया कि किसी भी बीमारी के लिए जिला चिकित्सालय में नि:शुल्क जांच सुविधा उपलब्ध है एवं बीमारी को बिना छिपाए चिकित्सालय में मौजूद चिकित्सकों से तुरंत सलाह लें।

संगोष्ठी में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पेड़, पौधों का बचाव करें और प्रत्येक व्यक्ति एक नया पेड लगाने के लिए संकल्प ले। स्वाइन फलू पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी लोग लोंग, इलायची एवं कपूर को पीसकर कपड़े में बांधकर अपने पास रखें।

इस प्रक्रिया को करने से स्वाइन फलू के कीटाणु नष्ट होते हैं, साथ ही मास्क का भी उपयोग करें ताकि हवा में फैलने वाले स्वाइन फलू के कीटाणु स्वांस नली के माध्यम से आपको ग्रसित न कर पाएं। संगोष्ठी में इस अवसर पर चंद्रपाल, बहादुर, तुलसीराम, रोहित, राजवीर, अवधेश सहित तमाम लोग उपस्थित थे।

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply