बच्चों के भविष्य के लिए चिंतित

बच्चों के भविष्य के लिए  चिंतित

राज्य सरकार बच्चों के भविष्य के लिए सबसे ज्यादा चिंतित है। जल्द ही शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिभावान बच्चों के प्रोत्साहन की नई योजना शुरू की जाएगी। इसका लाभ सभी वर्गों के छात्रों को मिलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज धार जिले की बदनावर तहसील के कोटेश्वर तीर्थ में जिला स्तरीय अंत्योदय मेला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बदनावर में आईटीआई एवं बदनावर के बिड़वाल और कानवन में महाविद्यालय शुरू करने की घोषणा भी की।CM-koteshwar

मुख्यमंत्री ने कहा कि संभव हुआ तो नर्मदा नदी का जल बदनावर तहसील में पहुँचाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने गरडावद से खेरोद के बीच 18 किलोमीटर लम्बी सड़क का निर्माण करवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मिल्क रूट की तर्ज पर फल एवं सब्जियों के रूट तय किये जायेंगे, जिससे फल और सब्जियों को फूड प्रोसेसिग इकाइयों तक परिवहन कर भेजा जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 3 साल में अस्थाई बिजली कनेक्शन को स्थाई में बदलने पर सरकार विचार कर रही है।

सांसद श्रीमती सावित्री ठाकुर एवं विधायक श्री भंवर सिंह शेखावत ने भी संबोधित किया। अंत्योदय मेले में 27 हजार 638 हितग्राही को लगभग 53 करोड़ के हितलाभ एवं सामग्री वितरित की गई। करीब 89 करोड़ के 15 निर्माण कार्य का शिलान्यास तथा सवा 6 करोड़ के 17 कार्य का लोकार्पण किया गया।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मालती मोहन पटेल, विधायक श्रीमती रंजना बघेल एवं श्रीमती नीना विक्रम वर्मा, विधायक सर्वश्री कालूसिंह ठाकुर, श्री वेलसिंह भूरिया भी उपस्थित थे।

आरएस पाराशर

Related post

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

साइबर अपराधियों द्वारा ‘ब्लैकमेल’ और ‘डिजिटल अरेस्ट’ की घटनाओं के खिलाफ अलर्ट

गृह मंत्रालय PIB Delhi——–  राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) पर साइबर अपराधियों द्वारा पुलिस अधिकारियों,…
90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

90 प्रतिशत से अधिक शिकायतों का निपटारा किया गया : निर्वाचन आयोग

कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर अन्य पार्टियों की ओर से कोई बड़ी शिकायत लंबित नहीं है…
अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

अव्यवस्थित सड़क निर्माण भी विकास को प्रभावित करता है

वासुदेव डेण्डोर (उदयपुर)———– देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज़ के वोटिंग प्रक्रिया भी समाप्त हो…

Leave a Reply