बंगाल से सभी 42 सीटें मांगीं: “टीएमसी का मतलब अब तू, मैं और भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बंगाल से सभी 42 सीटें मांगीं: “टीएमसी का मतलब अब तू, मैं और भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नादिया के कृष्णानगर में अपनी विजय संकल्प यात्रा के दूसरे दिन तोलाबाजों (जबरन वसूली करने वाले) के साथ बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल पर हमला तेज कर दिया और अगले लोकसभा चुनाव में बंगाल से सभी 42 सीटें मांगीं।

मोदी ने एक सार्वजनिक रैली में कई सरकारी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक सार्वजनिक रैली में कहा, “टीएमसी का मतलब अब तू, मैं और भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है।”

मोदी ने कहा “बंगाल के लोगों ने बार-बार तृणमूल को भारी जनादेश दिया, लेकिन हर बार उन्हें धोखा मिला है। आज, तृणमूल अत्याचार और विश्वासघात का पर्याय बन गई है, ”। “टीएमसी माने विश्वासघात, अत्याचार, भ्रष्टाचार, परिवारवाद (टीएमसी का अर्थ है विश्वासघात, अत्याचार, भ्रष्टाचार और वंशवाद की राजनीति)। वे बंगाल के लोगों को गरीब रखना चाहते हैं ताकि वे अपना गंदा खेल जारी रख सकें।

मोदी ने नादिया के कल्याणी में हाल ही में उद्घाटन किए गए एम्स को पर्यावरण मंजूरी की कमी पर विवाद उठाया। हालाँकि इस परियोजना की शुरुआत यूपीए शासन के दौरान उत्तरी दिनाजपुर के रायगंज के लिए की गई थी, लेकिन तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने इस परियोजना को कल्याणी में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया था।

“तृणमूल सरकार हर अनुमति के लिए कमीशन चाहती है। मोदी ने कहा, ”तृणमूल तोलाबाजों (जबरन वसूली करने वाले) और माफिया गुंडाराज के पास सभी अनुमतियां हैं, लेकिन इतने बड़े अस्पताल के लिए उन्होंने पर्यावरणीय बाधाएं पैदा कीं।” “अगर कमीशन नहीं दिया जाता है तो वे अनुमति रोक देते हैं। उनके लिए पहले कमीशन फिर अनुमति।”

कल्याणी में 1,000 बिस्तरों वाले एम्स का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि यह एक उदाहरण है कि मोदी की गारंटी गारंटी रखने की गारंटी है।

संदेशखाली की घटनाओं का जिक्र करते हुए, जहां पूर्व स्थानीय तृणमूल इकाई के अध्यक्ष शाहजहां शेख (गुरुवार को गिरफ्तार) और उनके गुर्गों ने क्षेत्र को नियंत्रित किया था, मोदी ने कहा: “वे चाहते हैं कि केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों पर फैसला तोलाबाज करें।”

मोदी ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने का दावा किया। उन्होंने कहा, ”स्थिति ऐसी है कि पुलिस का कोई नियंत्रण नहीं है। अपराधी तय करते हैं कि वे कब आत्मसमर्पण करेंगे, कब गिरफ्तार होंगे, ”मोदी ने कहा। “राज्य सरकार संदेशखाली अपराधी को गिरफ्तार नहीं करना चाहती थी, स्थानीय लोगों और भाजपा के दबाव ने उन्हें उसे गिरफ्तार करने के लिए मजबूर किया।”

तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच भ्रष्टाचार पर प्रहार करते हुए मोदी ने दावा किया कि बंगाल में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनाओं के तहत 25 लाख से अधिक फर्जी जॉब कार्डों का पता चला है।

“तृणमूल को हर योजना को घोटाले में बदलने की कला में महारत हासिल है। उन्होंने अजन्मे बच्चों के नाम पर भी कार्ड बनाए। जो पैसा गरीब श्रमिकों को मिलना चाहिए था, वह तृणमूल के तोलाबाजों ने लूट लिया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि तृणमूल सरकार ने केंद्र को राज्य में कई कल्याणकारी योजनाएं लागू करने से रोक दिया है।

”मोदी ने कहा  “हम जो भी योजनाएँ शुरू करने का प्रयास करते हैं वे रास्ते में खड़ी हो जाती हैं। उज्ज्वला योजना के तहत देश में 10 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिए गए. हमें बंगाल से 13 लाख आवेदन मिले. लेकिन हम उन पर कार्रवाई नहीं कर सके क्योंकि सरकार ने जिले में उज्ज्वला समितियां स्थापित नहीं कीं,।

उन्होंने बंगाल सरकार पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना और केंद्र की मुफ्त स्वास्थ्य योजनाओं को राज्य में अनुमति नहीं देने का भी आरोप लगाया।

Related post

Leave a Reply